लाइव टीवी
Elec-widget

यूपी में ब्राह्मणों की हत्या को हथियार बनाएगी कांग्रेस, ब्राह्मण चेतना यात्रा पर निकले जितिन प्रसाद

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 3:24 PM IST
यूपी में ब्राह्मणों की हत्या को हथियार बनाएगी कांग्रेस, ब्राह्मण चेतना यात्रा पर निकले जितिन प्रसाद
ब्राह्मण चेतना यात्रा पर निकले जितिन प्रसाद

जितिन प्रसाद ब्राह्मण चेतना यात्रा के जरिये उन ब्राह्मणों के घर जाएंगे, जिनके परिवार के किसी सदस्य की बीते दिनों हत्या कर दी गई है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मिशन 2022 के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) अपने संगठन को मजबूत करने के लिए युद्धस्तर पर जुट गई है. बीते दिनों उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई टीम के गठन के बाद कांग्रेस एक ओर जहां अपने संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने का प्रयास कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस ने सड़क से लेकर सदन तक योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सूबे की कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दो को लेकर कांग्रेस न सिर्फ सोशल मीडिय़ा के माध्यम से सरकार पर निशाना साध रही है. बल्कि अब यूपी में अपनी खोई जमीन और पूराने समर्थको को मनाने के लिये कांग्रेस एक बार फिर ब्राह्मणों (Brahmins) को साधने की कवायद में जुट गई है.

ब्राह्मण चेतना यात्रा की शुरुआत

कांग्रेस हाई कमान के निर्देश पर कांग्रेस के वरिष्ठ ब्राम्हण नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद मंगलवार से यूपी में ब्राह्मण चेतना यात्रा की शुरूआत कर रहे है. जितिन प्रसाद पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद मंगलवार से यूपी में ब्राह्मण चेतना यात्रा की शुरूआत कर रहे है. जितिन प्रसाद ब्राह्मण चेतना यात्रा के जरिये उन ब्राह्मणों के घर जायेंगे, जिनके परिवार के किसी सदस्य की बीते दिनों हत्या कर दी गई है. चेतना यात्रा के जरिये उन ब्राह्मणों के घर जायेंगे, जिनके परिवार के किसी सदस्य की बीते दिनों हत्या कर दी गई है. जितिन प्रसाद इस दौरान न सिर्फ हत्या पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते नजर आयेंगे, बल्कि सूबे की कानून-व्यवस्था को लेकर भी योगी सरकार पर जमकर निशाना साधते नजर आयेंगे.

मैनपुरी से होगी ब्राम्हण चेतना यात्रा की शुरुआत

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ब्राह्मण चेतना यात्रा की शुरूआत आज मैनपुरी से करेंगे. जितिन प्रसाद मैनपुरी शहर के मोहल्ला गोपीनाथ अड्डा निवासी निवासी सुभाषचंद्र पांडेय के घर पहुंचकरर उन्हें ढांढस बंधाकर उनके प्रति अपनी संवेदना जतायेंगे. क्योकि बीते 16 सितम्बर को मैनपुरी के भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 11 में पढ़ने वाली सुभाष चन्द्र पांडेय की 16 वर्षीय बेटी अनुष्का पांडेय की संदिग्ध मौत हो गई थी. विद्यालय प्रशासन जहां छात्रा द्वारा फांसी लगाये जाने का दावा कर रहा था. तो वहीं परिजनों द्वारा इसे हत्या बताकर स्कूल के प्रिंसिपल वार्डन समेत तीन के खिलाफ बलात्कार और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी.

ये होगा यात्रा का रूट मैप

बता दें पिछले दो महीने में कई ब्राम्हणों की हत्या हुई है. ब्राम्हण चेतना यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद सभी के घर जाएंगे. 9 अक्टूबर को बस्ती में छात्रनेता आदित्य तिवारी की हत्या हुई. 12 अक्टूबर को झांसी में आग लगाकर उदैनिया परिवार के 4 सदस्यो की हत्या कर दी गई. 18 अक्टूबर को राजधानी लखनऊ में हिन्दुवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या हुई. 19 अक्टूबर को मेरठ में अधिवक्ता मुकेश शर्मा की हत्या हुई. दीपावली के दिन 28 अक्टूबर को कन्नौज में 20 वर्षीय अमन मिश्रा की हत्या कर दी गई. 28 अकटूबर को ही लखीमपुर खीरी में पत्रकार रमेश मिश्रा की हत्या कर दी गई. 29 अक्टूबर को अमेठी में पुलिस हिरासत में सत्य नारायण शुक्ला की मौत हो गई थी.
Loading...

Jitin Prasad chetna yatra route map
ये है जितिन प्रसाद की यात्रा का रूट मैप


कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ब्राह्मण चेतना यात्रा के दौरान पश्चिमी यूपी, बुंदेलखंड और पूर्वांचल के हर हिस्से में पहुचेंगे. बल्कि इस ब्राह्मण चेतना यात्रा के जरिये नेता, अधिवक्ता, पत्रकार, छात्र और महिला जैसे समाज के हर वर्ग से जुड़े लोगों के प्रति अपनी संवेदना जताकर कांग्रेस से हर वर्ग को जोड़ने का प्रयास करेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...