UP पंचायत चुनाव 2021: युद्धस्तर पर जुटी कांग्रेस, गांव-गांव में BJP के खिलाफ चलाएगी अभियान

गांव-गांव में BJP के खिलाफ चलाएगी अभियान

गांव-गांव में BJP के खिलाफ चलाएगी अभियान

लल्लू ने बताया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) में योगी-मोदी सरकार के अधूरे वायदों और नाकामियों को अपना मुद्दा बनाएगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. 2022 विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस (Congress) के पक्ष में माहौल बनाने के लिये आगामी पंचायत चुनाव की युद्ध स्तर पर तैयारियां करती नजर आ रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में किसान बिरादरी में शामिल हिंदु-मुस्लिम, जाट-गुर्जर और सिख जैसी किसान बिरादरियों को साधने के लिये केंद्र के नये कृषि कानूनों का विरोध और किसानों का खुला समर्थन करेगी. कांग्रेस पश्चिमी यूपी में किसानों के समर्थन में लगातार किसान पंचायते कर रही है. बल्कि इस दौरान अपने साफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे के तहत मठ-मंदिरों में दर्शन-पूजन कर यूपी की ओबीसी और दलितों को भी साधने का प्रयास करते हुए पहली बार हर गांव में अपनी पैठ बनाने के लिये पंचायत चुनाव भी लड़ने जा रही है.

उधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रदेश में ताबड़तोड़ बैठकें कर कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन और उन्हें जिताने की रणनीति बनाते नजर आ रहे है. न्यूज 18 से बात करते हुए अजय कुमार लल्लू बताते है ‘पंचायत चुनाव हम अपने सभी मौजूदा एवं पूर्व विधायको, मंत्रियों के साथ पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों और सांसदों समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में मजबूती के साथ लड़ेंगे. कांग्रेस जिला पंचायत सदस्य के पद पर अपने स्थानीय चर्चित एवं लोकप्रिय नेताओं-कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ाएगी.'

UP: काशी में होली से पहले चढ़ा सियासी रंग, मोदी- योगी पिचकारी के बाद ममता गुलाल की बढ़ी डिमांड

लल्लू ने बताया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में योगी-मोदी सरकार के अधूरे वायदों और नाकामियों को अपना मुद्दा बनाएगी. इस दौरान एक ओर जहां यूपी के किसानो-नौजवानों, खेत-खलिहानों, गांव-गरीब और सड़क, बिजली-पानी जैसी स्थानीय जन समस्याओं को अपना प्रमुख मुद्दा बनाकर पंचायत चुनाव में अब कांग्रेस को मौका दिये जाने की अपीन करेगी. तो वहीं लगातार बढ़ रही डीजल-पेट्रोल और गैस की कीमतों, कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, भुखमरी और तहसील से लेकर थानों में फैले भ्रष्टाचार को भी प्रमुखता से उठाकर कांग्रेस प्रदेश के हर एक गांव में मोदी-योगी सरकार को बेनकाब करने का काम करेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज