उन्‍नाव मामले को लेकर कांग्रेस करेगी बीजेपी दफ्तर का घेराव, MLA कुलदीप पर कार्रवाई की मांग

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी का आरोपी विधायक जेल में है लेकिन अभी तक बीजेपी ने विधायक के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया है. कांग्रेस इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करेगी.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 8:51 AM IST
उन्‍नाव मामले को लेकर कांग्रेस करेगी बीजेपी दफ्तर का घेराव, MLA कुलदीप पर कार्रवाई की मांग
उन्‍नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर कार्रवाई को लेकर कांग्रेस करेगी बीजेपी दफ्तर का घेराव.
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 8:51 AM IST
उन्‍नाव रेप पीड़ि‍ता मामले में आज कांग्रेस के नेता बीजेपी दफ्तर का घेराव करेंगे. विधानसभा के सामने बने बीजेपी कार्यालय पर सुबह 11 बजे कांग्रेस के राष्‍ट्रीय और प्रदेश स्‍तर के नेता इकठ्ठे होंगे. जहां दुष्‍कर्म के आरोपी बीजेपी विधायक पर कार्रवाई की मांग की जाएगी. कांग्रेस का कहना है कि यह घटना सोची समझी साजिश के तहत की गई है और बीजेपी अपने विधायक को बचा रही है.

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी का आरोपी विधायक जेल में है लेकिन अभी तक बीजेपी ने विधायक कुलदीप सेंगर के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया है. कांग्रेस इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करेगी. इसके साथ ही पीड़ि‍ता को सुरक्षा देने की मांग होगी.

पीड़ि‍ता के पास जा रहा संदिग्‍ध युवक पकड़ा
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की दुर्घटना के बाद उनका इलाज किंग जाॅर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है. इस मामले ने उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल खड़ा कर दिया है. उधर ट्रॉमा सेंटर में भारी सुरक्षा तैनात की गई. इस बीच सोमवार रात एक संदिग्ध युवक ट्रॉमा सेंटर में उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के पास जा रहा था. पुलिस ने संदिग्ध युवक को दबोच लिया है. संदिग्ध युवक का नाम सुमित श्रीवास्तव है. पुलिस संदिग्ध युवक से पूछताछ कर रही है. युवक ने खुद को शाहजहांपुर का रहने वाला बताया है.

यह है मामला
उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता, परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई. कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता की हालत गंभीर है. वहीं प्रशासन ने ऐलान किया है कि दुर्घटना में घायल दोनों लोगों (रेप पीड़िता और उसके वकील) के इलाज के लिए राज्य सरकार सभी चिकित्सा खर्च वहन करेगी. बता दें, घायलों का किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.

'विधायक की साजिश- पीड़िता और गवाह की हत्या'
Loading...

पीड़िता की बहन का कहना है कि उनके परिवार को लगातार धमकियां मिल रही थीं. उनके ऊपर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था. विधायक की साजिश थी कि पीड़िता और गवाह की हत्या कर मामले को ही खत्म कर दिया जाए. उनकी मांग है कि दुर्घटना मामले की जांच सीबीआई से हो. इस बीच रायबरेली जेल में बंद पीड़िता के चाचा ने लिखित तहरीर देते हुए इस मामले को भी मुख्य मामले के साथ जोड़कर सीबीआई को जांच सौंप दी जाए. हालांकि इस मामले में अभी तक विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके परिवारवालों की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन इस सड़क हादसे के बाद सीतापुर जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर फिर चर्चा के केंद्र में हैं.

ये भी पढ़ें-

कानपुर में जय श्रीराम न बोलने पर पीटने की कहानी गुरुग्राम की तरह झूठी साबित हुई

मुस्लिम ने पढ़ी रामायण-गीता तो मुसलमानों ने कर दी पिटाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 8:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...