...तो लखनऊ के डीएम का रुक जाएगा वेतन!

लखनऊ स्थित एक कंपनी से उपभोक्ता के पैसे की रिकवरी न करवाने पर उपभोक्ता फोरम ने लखनऊ के डीएम कौशलराज शर्मा की सैलरी रोकने का आदेश दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 9:09 AM IST
...तो लखनऊ के डीएम का रुक जाएगा वेतन!
उपभोक्ता फोरम ने लखनऊ डीएम की सैलरी रोकने का आदेश दिया है. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 9:09 AM IST
लखनऊ स्थित एक कंपनी से उपभोक्ता के पैसे की रिकवरी न करवाने पर उपभोक्ता फोरम ने लखनऊ के डीएम कौशलराज शर्मा की सैलरी रोकने का आदेश दिया है. इस मामले में उत्तर प्रदेश कोषाध्यक्ष और राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर फोरम के आदेश पर अमल करने को कहा गया है. दरअसल, उपभोक्ता फोरम ने 2010 में एक फैसला दिया था. इस फैसले को कौशलराज शर्मा लागू करने में नाकाम रहे. इसके बाद फोरम ने यह कार्रवाई करने की बात कही है.

इस मामले पर लखनऊ उपभोक्ता फोरम के राजश्री शुक्ला ने कहा, 'वर्ष 2010 में एक उपभोक्ता ने विग कंपनी के खिलाफ केस जीता था. इसी के आधार पर फैसला दिया गया था कि विग कंपनी उपभोक्ता के पैसे वापस करे. हमने फैसले के अनुसार काम करने के लिए डीएम को कई बार पत्र लिखा, लेकिन उन्होंने संज्ञान नहीं लिया. हमें ऐसा करना था, ताकि डीएम और जिला प्रशासन कार्रवाई करे.'



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लखनऊ के उपभोक्ता ने साल 2010 में हजरतगंज स्थित एक कंपनी से हेयर विग खरीदी थी. विग की कीम लगभग 10 हजार रुपए थी. विग खरीदने के कुछ दिन बाद उपभोक्ता ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत की और कहा कि प्रोडक्ट दावे के अनुरूप नहीं है और क्वालिटी भी ठीक नहीं है. इस मामले में फोरम ने उपभोक्ता के पक्ष में निर्णय देते हुए कहा था कि कंपनी उसे पैसे वापस करे.
Loading...

ये भी पढ़ें-

डकैती करने पहुंचे थे डकैत, गांव वालों ने पीट-पीट कर मार डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 8:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...