यूपी के इन 15 जिलों में लगातार आंधी, बारिश और ओले गिरने के आसार, 15 मार्च से मौसम में सुधार
Unnao News in Hindi

यूपी के इन 15 जिलों में लगातार आंधी, बारिश और ओले गिरने के आसार, 15 मार्च से मौसम में सुधार
बलरामपुर में ओले गिरने से फसलों को भारी नुकसान हुआ है.

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि ये सिलसिला शनिवार को भी जारी रहेगा. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि बदले मौसम का ये सिस्टम परसों 15 मार्च को प्रदेश से बाहर चला जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आंधी (Storm), बारिश (Rain) और ओले गिरने (Hail-Storm) का सिलसिला चल ही रहा है, इसी बीच इससे जुड़ी एक और बड़ी सूचना मौसम विभाग (MeT Department) ने जारी की है. प्रदेश के दर्जनभर जिलों में आज दोपहर 2 बजे तक मौसम के और ज्यादा बिगड़ जाने की आशंका जाहिर की गई है. मौसम विभाग ने सूचना दी है कि लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी और शाहजहांपुर में दोपहर दो बजे तक तेज बारिश और ओले गिर सकते हैं. इसके साथ ही अंधड़ भी चलने की संभावना जताई गई है. इन जिलों के साथ ही अमेठी, श्रावस्ती, बहराइच, गोण्डा, बस्ती, सिद्धार्थनगर और प्रतापगढ़ में भी दोपहर तक बारिश और ओले गिरने की संभवना है.

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि ये सिलसिला शनिवार को भी जारी रहेगा. हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि बदले मौसम का ये सिस्टम परसों 15 मार्च को प्रदेश से बाहर चला जाएगा. पश्चिमी यूपी के जिलों में कल शनिवार की रात से ही राहत हो जायेगी और बारिश बंद हो जायेगी लेकिन, पूर्वी और मध्य यूपी के जिलों में रविवार से ही मौसम खुलना शुरु होगा.

इन जिलों में गुरुवार रात से ही जारी है आंधी-पानी और ओले गिरना
प्रदेश के लगभग हर जिले में मौसम का मिजाज तल्ख हो गया है. बीती रात से प्रदेश के कई शहरों में अंधड़ और बारिश हो रही है. परेशानी का सबब ओला बना हुआ है. कुछ दिनों पहले भी जमकर ओले पड़े थे और बीती रात से भी कई शहरों में ओले पड़े. मौसम में आये इस बदलाव से ठण्ड तो ज्यादा नहीं बढ़ी है लेकिन, हवा के चलने से ठण्ड का एहसास जरूर बढ़ गया है. परेशानी की बात ये भी है कि अंधड़, बारिश और ओले का जो दौर शुरु हुआ है वो अगले कई दिनों तक जारी रह सकता है. बीती रात बांदा, गोण्डा, फतेहपुर, पीलीभीत, सीतापुर, बहराइच, अयोध्या, देवरिया और लखनऊ में अंधड़ बारिश का दौर जारी है. इन शहरों में रूक रूककर बारिश हो रही है.
रबी की फसलों को भारी नुकसान


मौसम में आये इस बदलाव से जहां एक तरफ रबी फसलों को नुकसान पहुंच रहा है वहीं दूसरी ओर आम के बौरों पर भी बुरा असर पड़ रहा है. हालांकि गर्मी शुरु होने के दिन कुछ और आगे खिंच गये हैं.

ये भी पढ़ें:

आगरा: बेंगलुरू से लौटी महिला में मिला कोरोना वायरस

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कुलदीप सेंगर को 10 साल की सजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading