पुलिस वाले बने बाराती, थाने में निभाई गई रस्में

Etv/Pradesh18

Etv/Pradesh18

आपने किंग खान का लो डॉयलॉग तो सुना होगा जब किसी को सच्चे दिल से ताहो तो सारी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है. ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुआ.हर वक्त अपराधियों की धर पकड़ में लगी पुलिस का एक अलग अंदाज देखने को मिला.

  • Share this:
आपने किंग खान का वो डॉयलॉग तो सुना होगा जब किसी को सच्चे दिल से चाहो तो सारी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है. ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुआ.



हर वक्त अपराधियों की धर पकड़ में लगी पुलिस का एक अलग अंदाज देखने को मिला.जी हाँ यहां जनपद पुलिस ने शहर कोतवाली में एक प्रेमी युगल की शादी कराई और इसका गवाह भी पुलिस और लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ यानी मीडिया बना.



घराती भी पुलिस ही बनी और बारातियों का रोल भी खाकी वर्दी को ही अदा करना पड़ा.पल भर के लिए कोतवाली शादी का मंडप बन गया और एक जोड़े ने सबको साक्षी मानकर सात जन्मों तक साथ जीने मरने की कसमें खाई. इस जोड़े ने एक दूसरे को वरमाला पहना कर सात जन्मों का सम्बन्ध निभाने का वादा किया. थाने के अन्दर अक्सर लोगों को उनकी गलत हरकतों और कारनामे के लिए ही लाया जाता है लेकिन यहां तो कुछ और ही हुआ.





कहते हैं की जब इश्क परवान पर हो तो उसको मिलाने में पूरी कायनात ही अपना फर्ज अदा करती है. शायद यही वजह है की आमतौर पर अपनी दागदार छवि के लिए बदनाम पुलिस ने एक अनूठी पहल की और एक प्रेमी युगल की शादी कराकर एक नेक काम अपने नाम कर लिया.
दरसअल गोंडा शहर की रहने वाली सीता और शहर कोतवाली इलाके के केशवपुर गावं के श्याम बाबू को एक दूसरे से प्यार हो गया और फिर दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खाई. परिजनों के विरोध पर ये लोग इस जमाने से दूर चले गए और लड़की के भाई ने प्रेमी पर मुकदमा भी दर्ज करा दिया, लेकिन इश्क के आगे किसी की एक न चली और आख़िरकार दोनों ने आज पुलिस की मौजूदगी में जिंदगी भर साथ देने का वादा किया और परिजनों ने भी इनको अपना आशीर्वाद दिया वहीं पुलिस ने भी इन्हे शादी की बधाई देकर विदा कर दिया.



वहीं पुलिस भी इस बात को मानती है की पुलिस की छवि खराब है मगर पुलिस के साथ इस पल को साझा करके अगर लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं तो यह पुलिस के प्रति लोगों का बढ़ता विशवास ही है. सीओ सदर राजेश तिवारी, ने कहा पुलिस की यह पहल निश्चित तौर पर सराहनीय है और उसके इस कदम को लेकर लोगबाग पुलिस की इस छवि की सराहना कर रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज