Assembly Banner 2021

UP में कोरोना ने तोड़े संक्रमण के रिकॉर्ड, एक दिन में 8490 नए केस, 50 प्रतिशत मामले इन 4 शहरों में...

यूपी के अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया यूपी में 50 प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण 4 जनपदों में हैं.

यूपी के अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया यूपी में 50 प्रतिशत से ज्यादा संक्रमण 4 जनपदों में हैं.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सूबे में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 39 और लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में 8490 कोरोना पॉज़िटिव केस मिले हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने इस साल (2021) के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यूपी में बिजली की रफ्तार से कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में 8490 कोरोना पॉज़िटिव केस मिले हैं. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इनमें से 50 फ़ीसदी मामले लखनऊ (Lucknow), प्रयागराज (Prayagraj), वाराणसी (Varanasi) और कानपुर (Kanpur) से हैं. प्रदेश में अभी भी एक्टिव केस 39338 हैं.

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सूबे में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 39 और लोगों की मौत हो गई है. अब तक कुल 9003 लोगों की मौत हुई है. राज्य में अब तक 654404 लोग संक्रमित हो चुके हैं, हालांकि इनमें से 606063 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. 39338 एक्टिव केस में से 50 प्रतिशत मामले 4 जिलों लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर से हैं.

Youtube Video




सीएम सहित कई मंत्री प्रदेश के जिलों का लेंगे जायजा
उधर कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कल से मुख्यमंत्री और सरकार के कई मंत्री ज़िलों के दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री शुक्रवार को पीएम मोदी के संसदीय छेत्र वाराणसी में कोविड के हालात का जायजा लेंगे. यूपी के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े मंत्री ज़िलों में सरकारी व्यवस्थाओं की हकीकत परखेंगे.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद प्रदेश सरकार के मंत्रियों की जिलों में दौरे के लिए ड्यूटी लगाई गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कल कानपुर और झांसी दो जिलों का दौरा करेंगे. वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना मेरठ और सहारनपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान कोविड-19 हालात और उसको लेकर सरकारी इंतज़ामात का जायजा भी लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज