उत्तर प्रदेश में बेकाबू होते हालात, 24 घंटे में मिले 22,439 Corona संक्रमित

उत्तर प्रदेश में दिनों दिन कोरोना अपने पैर पसारता जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश में दिनों दिन कोरोना अपने पैर पसारता जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

सूबे में हालात दिनों दिन खराब होते दिख रहे हैं, Corona संक्रमण के चलते अभी तक 9480 दम तोड़ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 6:03 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 22,439 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इसी के साथ प्रदेश में 1,29,848 एक्टिव मामले हो गए हैं. स्वास्‍थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहन प्रसाद ने बताया कि संक्रमण से अब तक 9480 लोगों की मौत हुई है. वहीं पिछले एक दिन में 2,06,517 सैंपलों की जांच की गई है, दूसरी तफ 4222 लोग ऐसे भी थे जो स्वस्‍थ्य होकर अस्पताल से घर लौट गए हैं.

वहीं एक दिन पहले सूबे में 20,510 कोरोना संक्रमित मामले मिले थे. वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कई बड़े और अहम फैसले लिए. उन 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू में बदलाव किया है, जहां प्रतिदिन 2000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इन जिलों में अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान पूरी सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान उन्हें ही बाहर निकलने की अनुमति होगी जिन्हे जिला प्रशासन द्वारा मंजूरी प्रदान की गई है. इसमें भी किसी को बिना मास्क और सैनिटाइजर के बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी.



कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 8 बजे से प्रातः 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाए. इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है. लोगों को मास्क और सैनिटाइजेशन के महत्व को समझाने और आवश्यकतानुसार कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज