होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP Corona Update: फिर शुरू हुआ कहर, 24 घंटे में मिले 80 पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 392

UP Corona Update: फिर शुरू हुआ कहर, 24 घंटे में मिले 80 पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 392

उत्तरप्रदेश सरकार की चिंता बढ़ रही है क्योंकि राज्य में कोरोना संक्र​मित केसेस लगातार बढ़ रहे हैं.

उत्तरप्रदेश सरकार की चिंता बढ़ रही है क्योंकि राज्य में कोरोना संक्र​मित केसेस लगातार बढ़ रहे हैं.

Corona in UP: आंकड़ों के अनुसार गौतम बुद्ध नगर में सबसे ज़्यादा 28 नए केस और लखनऊ में 11 नए केस मिले हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 392 कुल एक्टिव केस हैं. केसेस में आ रही लगातार बढ़ोत्तरी के कारण प्रदेश की सरकार भी अलर्ट हो गई है. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने एक आदेश जारी करके यूपी को कोरोनो प्रभावित राज्य घोषित किया है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. प्रदेश में इन दिनों चुनावी माहौल छाया हुआ है. लगातार यहां सभाएं और रैलियां हो रही हैं. लेकिन इन सबके बीच लोग कोरोना के डर को दरकिनार कर रहे हैं, जो आने वाले दिनों में गंभीर समस्या का रूप ले सकता है. प्रदेश में लगातार नए केसेस मिल रहे हैं, जिसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ रही है. यही कारण है कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने एक आदेश जारी करके यूपी  को  कोरोनो प्रभावित राज्य घोषित किया है.

    80 नए केसेस
    सरकार की चिंता इसलिए बढ़ रही है क्योंकि राज्य में कोरोना संक्र​मित केसेस लगातार बढ़ रहे हैं. मंगलवार को राज्य में 80 नए केस मिले. यानी की केसेस डबल हो रहे हैं क्योंकि एक दिन पहले 40 केस मिले थे. आंकड़ों के अनुसार गौतम बुद्ध नगर में सबसे ज़्यादा 28 नए केस और लखनऊ में 11 नए केस मिले हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 392 कुल एक्टिव केस हैं. केसेस में आ रही लगातार बढ़ोत्तरी के कारण प्रदेश की सरकार भी अलर्ट हो गई है और कोरोना की गाइडलाइंस को लेकर लोगों को फिर से जागरूक करने में जुट गई है. प्रशासन अपने स्तर पर कोरोना की संख्या में कमी करने के लिए तैयारियां कर रहा है.

    गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट भी कोरोना को लेकर चिंता व्यक्त कर चुका है. कोरोना के डर को देखते हुए कोर्ट ने केंद्र सरकार से आगामी विधानसभा चुनावों को आगे खिसकाने के लिए गुजारिश की थी. कोर्ट का कहना था कि जान रहेगी तो चुनाव तो आगे भी हो जाएंगे. चुनाव आयोग भी इस कारण कोरोना के आंकड़ों पर नजर बनाए हुए है.

    Tags: Corona New Cases

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर