अब यूपी के सिर्फ चार जिलों में कोरोना कर्फ्यू, पिछले 24 घंटे में मिले 1100 नए संक्रमित मरीज

यूपी में तेजी से कम हो रहे कोरोना के मामले

UP Corona Cases: जिन चार जिलों में एक्टिव केस के मामले 600 से ज्यादा हैं वहां अभी कोई ढील नहीं दी गई है. इनमे राजधानी लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू जारी है. पिछले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 17 हजार रह गई है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले कम हो रहे हैं. रविवार को 3.10 लाख टेस्ट में महज 1100 नए संक्रमित मरीज मिले. जिसकी वजह से अब 71 जिलों में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) में ढील दे दी गई हैं, जिन चार जिलों में एक्टिव केस के मामले 600 से ज्यादा हैं वहां अभी कोई ढील नहीं दी गई है. इनमे राजधानी लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में ही कोरोना कर्फ्यू जारी है. पिछले 24 घंटों में पूरे प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 17 हजार रह गई है. बता दें यूपी देश का पहला राज्य है जहां 5 करोड़ से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है.

उधर अगर टीकाकरण की बात करें तो प्रदेश में अभी तक 2.23 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाई जा चुकी है. इनमें 31 लाख युवा भी शामिल हैं, जिन्हें वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. गौरतलब है कि योगी सरकार ने जून महीने में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. जिसके तहत प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

चार जिलों में भी कोरोना कर्फ्यू से ढील देने पर हो सकता है फैसला 
मिल रही जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत जिन जिलों में 600 से अधिक मामले हैं, वहां भी कोरोना कर्फ्यू में ढील देने को लेकर रविवार को फैसला हो सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीम 9 संग होने वाली बैठक में इस फैसला ले सकते हैं. दरअसल, इन चार जिलों के व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू में ढील दिए जाने की गुहार सरकार से लगाई है. कहा जा रहा है कि इस तरह से  एक्टिव केसों की संख्या कम हो रही है,उस हिसाब से देखें तो आने वाले तीन से चार दिनों में स्वतः इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत मिल जाएगी.