Corona Crisis: सावधान रहने की जरूरत, राशन सप्लाई करने वाला निकला पॉजिटिव

प्रदेश में बुधवार को 133 और नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं.
प्रदेश में बुधवार को 133 और नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में राशन की सप्लाई करने वाला एक व्यक्ति इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गया है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना के संक्रमण (Corona Infection) के बचने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग लगातार सतर्कता बरतने की अपील कर रही है. इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से बचने के लिए घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distanncing) का ख्याल रखने की भी कहा जा रहा है. इस बीच जानकारी मिल रही है कि यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में राशन की सप्लाई करने वाला एक व्यक्ति इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गया. अमर उजाला की खबर के अनुसार, लखनऊ का सदर इलाके में संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है. यहां बुधवार को दो लोगों की जांच रिपोर्ट आई. ये दोनों लोग हॉस्टस्पाट इलाके में राशन की सप्लाई कर रहे थे. बताया जा रहा है कि राशन सप्लाई करने वाले युवक के अलावा उसका नौकर भी इसकी चपेट में आ गए.

इलाके में फैली दहशत

इस जांच रिपोर्ट की जानकारी मिलने के बाद हॉटस्पॉट एरिया में तैनात डॉक्टर, पुलिसकर्मी, अधिकारी और सफाईकर्मी काफी दहशत में हैं. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के लिए भी बड़ी समस्या सामने आ रही है. अधिकारी इस बात से परेशान हैं कि इन इलाकों के किस तरह जरूरत के सामान की सप्लाई कराई जाएगी. अमर उजाला को पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद और कई लोगों में संक्रमण का खतरा भढ़ता दिख रहा है.
आम लोगों में है भय



कोरोना के खतरे के कारण लखनऊ के कुछ इलाकों में पूरी तरह लॉकडाउन लागू है. लेकिन इस तरह की खबर सआमने आने के बाद कई तरह की अफवाह से लोगों की परेशानी बढ़ रही है. दरअसल, आम लोगों के बीच सड़क पर बाहर निकलने और चलने से संक्रमण फैलने की चर्चा हो रही है. पुलिस अधिकारियों ने हर दिन दो से तीन बार इलाके के सैनिटाइजेशन कराने की जानकारी दी है.

यूपी में 11 लोगों की हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या बुधवार को बढ़कर 727 हो गई. राज्य में इस संक्रमण से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. अधिकारियों ने जानकारी दी कि लखनऊ, आगरा कानपुर से एक-एक लोगों की इस कारण मौत हो चुकी है. इसके अलावा 55 लोग इलाज के बाद अपने घर जा चुके हैं. प्रदेश में 10,661 मरीज पृथकवास में हैं. सरकार ने कोरोना मरीजों की ‘‘डेथ ऑडिट’’ कराने का फैसला किया है. जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में लगभग 60 प्रतिशत मरीज तबलीगी जमात से संबंधित हैं.

देश में अब तक 392 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 11,933 पर पहुंची

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार शाम से कोरोना वायरस से 39 मौतें हुई हैं जिससे मृतक संख्या बढ़कर 392 हो गई है. वहीं, कोविड-19 से संक्रमण के मामलों में 1118 की वृद्धि हुई है जिससे इसमें मामले बुधवार को बढ़कर 11933 हो गए. मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से अभी भी संक्रमित मामलों की संख्या 10,197 है जबकि 1,343 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि एक व्यक्ति बाहर चला गया है. कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक शामिल हैं.

 

ये भी पढ़ें:

स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव करने में 7 महिलाओं समेत 17 गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज