UP Unlock: आज से अनलॉक हुए यूपी के सभी 75 जिले, इन शर्तों के साथ खुले बाजार

आज से तीन जिलों में कोरोना कर्फ्यू हटने के साथ ही पूरा यूपी अनलॉक हो गया

आज से तीन जिलों में कोरोना कर्फ्यू हटने के साथ ही पूरा यूपी अनलॉक हो गया

Unlock in UP: अनलॉक होने के बाद बाजार सिर्फ पांच दिन ही खुलेंगे. शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा. सभी जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू पूर्व की भांति ही लागू रहेगा.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की दर में गिरावट के बाद बुधवार से उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) हटा दिया गया है. सोमवार को 72 जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटाया गया था. बाद में तीन शेष बचे जिलों से भी कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया. बुधवार को जिलों में भी सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति है. हालांकि, इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करना होगा.

अनलॉक होने के बाद बाजार सिर्फ पांच दिन ही खुलेंगे. शनिवार और रविवार को साप्ताहिक कर्फ्यू रहेगा. सभी जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू पूर्व की भांति ही लागू रहेगा. इस दौरान शॉपिंग मॉल, जिम, स्पा सेंटर, मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और कोचिंग सेंटर नहीं खुलेंगे. कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोगों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि अगर किसी भी जिले में सक्रिय केसों की संख्या 600 से ज्यादा होती है तो वहां स्वतः कोरोना कर्फ्यू पूर्व की भांति लागू हो जाएगा.

थमी कोरोना की रफ़्तार

बता दें कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में दो लाख 85 हजार कोरोना टेस्ट किए गए हैं. इसके बावजूद सिर्फ 797 संक्रमण के मामले आए हैं. अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या करीब 14000 है. वहीं, पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसदी है. इसके अलावा प्रदेश का कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी है. सोमवार के आंकड़ों के मुताबिक, करीब 40 दिन बाद यूपी में कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा 100 से नीचे आ गया. सोमवार को 727 नए संक्रमित मिले, जबकि 81 मरीजों की मौत हो गई थी. सर्वाधिक 24 मौतें कानपुर नगर में हुईं, जबकि नए मरीज केवल 38 मिले हैं. सर्वाधिक 53 मरीज लखनऊ में मिले थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज