लखनऊ के प्रतिष्ठित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल में कोरोना गाइडलाइन को ठेंगा, जांच में पुलिस को मिली लापरवाही

खनऊ के सीएमएस में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, पुलिस ने कमिश्रर को भेजी रिपोर्ट

खनऊ के सीएमएस में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां, पुलिस ने कमिश्रर को भेजी रिपोर्ट

पुलिस की टीम ने स्कूल में निरीक्षण किया जिसमें कोरोना गाइडलान का पालन नहीं होता पाया गया. पिछले दिनों यहां कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हडक़ंप मच गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 2:09 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) के प्रतिष्ठित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल ( City Montessori School) में कोरोना गाइडलाइन को लेकर एक बार फिर से लापरवाही देखने को मिल रही है. पुलिस की टीम ने स्कूल में निरीक्षण किया जिसमें कोरोना गाइडलान का पालन नहीं होता पाया गया. पिछले दिनों यहां कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हडक़ंप मच गया था. कोरोना नियमों का पालन नही करने को लेकर एफआईआर भी दर्ज की गई थी. इसके बाद एक बार फिर स्कूल प्रबंधन ने पेरेंट्स को सीएमएस स्टेशन रोड पर फीस के लिए बुलाया है. पुलिस ने स्कूल में पहुंचकर कोरोना गाइडलान को परखा है, जिसमें यहां लापरवाही मिली. इस पर पुलिस ने जांच रिपोर्ट कमिश्रर का भेज दी है.

कोरोना की दूसरी लहर को लेकर पूरे देश में चिंता बढ़ रही है. कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, लेकिन कोरोना काल में भी स्कूलों की लापरवाही जारी है. लखनऊ के सीएमएस स्टेशन रोड पर पैरेंट्स को फीस के लिए बुलाया गया. इस दौरान स्कूल प्रबंधन की ओर से कोरोना गाइडलान की धज्जियां उड़ाई गईं हैं. कोरोना गाइडलान की जांच करने के लिए पुलिस सिटी मॉन्टेसरी स्कूल पहुंची तो वहां कोरोन गाइडलाइन का पालन होता नहीं मिला है. स्कूल की ओर से कहीं भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया. स्कूल में कोरोना को लेकर लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां कर्मचारी काम मौजूद थे और वे खुद कोरोना नियमों को फॉलो नहीं कर रहे थे. अभिभावकों को भी स्कूल में बुलाया गया. बताया गया है कि फीस जमा करने के लिए अभिभावकों को स्कूल में बुलाया गया था. पुलिस ने स्कूल में निरीक्षण कर कई कमियों को कैमरे में रिकॉर्ड किया है. इसके साथ स्कूल में टीचर्स को भी बुलाया गया था. सीएमएस में अब तक 3 दर्जन से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. पुलिस ने स्कूल में कोरोना गाइडलाइंस को परखते हुए एक बार फिर से यहां नियमों के उल्लंघन की रिपोर्ट कमिश्रर को भेज दी है.

अभी कुछ दिन पहले ही कोरोना केस मिलने के कारण सिटी मांटेसरी स्कूल की अलीगंज ब्रांच को बंद कर दिया गया था. अब सिटी मांटेसरी स्कूल की महानगर ब्रांच में कोरोना केस मिलने के कारण उसे भी सील कर दिया गया था. कुछ दिन पूर्व ही सिटी मांटेसरी स्कूल महानगर ब्रांच में एक शिक्षिका और एक स्टूडेंट के कोरोना पॉजिटिव मिलने का बाद हडक़ंप मच गया था. पूर्व में भी सीएम के संस्थापक जगदीश गांधी पर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने पर मुकदमा दर्ज हो चुका है. गौरतलब है कि सीएमएस में ज्यादातर बड़े व संभ्रांत परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं.

एफआईआर भी हुई थी दर्ज
गौरतलब है कि सीएमएस प्रबंधन के खिलाफ गोमतीनगर थाने में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में प्रशासन ने एफआइआर दर्ज कराई थी. आरोप था कि सीएमएस प्रबंधन ने स्कूल के बच्चों का रिजल्ट घोषित होने के बाद बिना मास्क और शारीरिक दूरी का पालन कराए. उन्हें इक_ा किया था और उनकी सामूहिक फोटो खिंचवाई थी. यह कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन की श्रेणी में आता है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज