liveLIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में भी बढ़ने लगा कोरोना, 321 नए संक्रमित मरीज मिले

Uttar Pradesh News, 19 March 2021 Live: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अपने न्यूनतम स्तर तक गिरने के बाद दोबारा तेजी पकड़ता दिखाई देने लगा है. गुरुवार को प्रदेश में नए कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 321 पर पहुंच गई. इससे पहले करीब दो माह पूर्व 23 जनवरी को 327 केस सामने आए थे. बुधवार से गुरुवार के बीच नए केसों में 60 केस अधिक हैं.

  • News18Hindi
  • | March 19, 2021, 14:57 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO
    14:13 (IST)
    उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए एक ओर पुलिस के आला अधिकारी अपने मातहतों के साथ बैठकर कर रहे हैं. हिस्ट्रीशीटर टॉप टेन अपराधियों की धरपकड़ के लिए दिशा-निर्देश दे रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ जब हिस्ट्रीशीटर अपराधी नेताओं के साथ मंच साझा करता दिखाई दे तो पुलिस के दावे और काम पर सवाल उठना लाजमी है. ऐसा ही कुछ नजारा कानपुर के हृदय रोग संस्थान के शिलान्यास कार्यक्रम में देखने को मिला. उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आए थे. मंच पर एक और विधायक व मंत्री मौजूद थे. सब के बीच चौंकाने वाली बात तब दिखी, जब एक हिस्ट्रीशीटर जितेन उर्फ लोहे भी कुर्सी पर विराजमान दिखाई दिया.

    13:20 (IST)
    उत्तर प्रदेश में शुक्रवार 19 मार्च को सोने के दामों (Gold Rates) में थोड़ी कमी दर्ज की गई. इसी तरह से चांदी भी टूटी. 24 कैरेट सोने के दाम में जहां 200 रुपए की कमी आई, वहीं एक किलो चांदी की कीमत में 1000 रुपए की कमी आई. लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन द्वारा जारी रेट के अनुसार 24 कैरेटे सोने की कीमत 47400 रुपए है. वहीं 22 कैरेट का सोना 45900 और 18 कैरेट 42 हजार में मिल रहा है. वहीं एक किलो चांदी 69500 रुपए में है. 

    11:52 (IST)
    उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की. इस दौरान स्वत्रदेव सिंह राज्य सरकार के चार वर्ष पूरा होने की बधाई सीएम को दी.

    11:31 (IST)
    मस्जिद की अजान को लेकर परेशानी का एक और मामला सामने आया है. मामला पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से है. यहां बीएचयू के एक छात्र ने वाराणसी पुलिस को ट्वीट कर यह शिकायत की है कि घर के बगल में मस्जिद है और मस्जिद से निकलने वाली आवाज से तनाव हो रहा है. कृपया इसका निवारण करने की कृपा करें. खास बात यह रही कि वाराणसी पुलिस ने बकायदा एक पर रिप्लाई करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

    10:48 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मेरठ में 20 फरवरी को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक शख्स थूक कर रोटी बना रहा था. पुलिस ने नौशाद नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी नौशाद पर रासुका लगाने की मांग की जा रही थी. मेरठ पुलिस ने आरोपी नौशाद पर रासुका लगाने की कार्रवाई शुरू की थी. अब डीएम के हस्ताक्षर के बाद दारोगा ने जेल में रासुका तामील कर दी है.

    9:41 (IST)
    उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में एक किलो घी के साथ एक किलो घी फ्री देने का ऑफर एक दुकानदार को भारी पड़ गया. खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर घी का रायता बना दिया. आपने शायद ही कहीं ये ऑफर सुना होगा कि एक किलो घी के साथ एक किलो घी फ्री मिलेगा. महंगाई के इस दौर में एक दुकानदार ने उद्घाटन के मौके पर एक किलो घी के साथ एक किलो घी या एक किलो पनीर फ्री देने का वादा किया. फिर क्या था देखते ही देखते ये ख़बर शहर में फैल गई और दुकान में भीड़ लगनी शुरू हो गई. 


    UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अपने न्यूनतम स्तर तक गिरने के बाद दोबारा तेजी पकड़ता दिखाई देने लगा है. गुरुवार को प्रदेश में नए कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 321 पर पहुंच गई. इससे पहले करीब दो माह पूर्व 23 जनवरी को 327 केस सामने आए थे. बुधवार से गुरुवार के बीच नए केसों में 60 केस अधिक हैं.