Home /News /uttar-pradesh /

Corona Update: लखनऊ में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, 2534 नए मरीज मिले, इन तीन इलाकों में सबसे ज्यादा केस

Corona Update: लखनऊ में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, 2534 नए मरीज मिले, इन तीन इलाकों में सबसे ज्यादा केस

स्वास्थ्य विभाग ने 2534 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है.

स्वास्थ्य विभाग ने 2534 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है.

Corona in Lucknow: अलीगंज में अब तक 384 लोग कोरोना की संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं. वहीं, चिनहट की बात करें तो वहां पर 344 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इसके अलावा आलमबाग में भी समस्या बढ़ती नजर आ रही है. इस क्षेत्र में 317 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. प्रदेश में एक तरफ चुनावी माहौल है तो दूसरी तरफ कोरोना (Corona) महामारी का खतरा अब भी टला नहीं है. कोरोना का संक्रमण अब भी बढ़ रहा है और लगातार नए केसेस देखने को मिल रहे हैं. इस कड़ी में ताजा जानकारी के अनुसार लखनऊ (Lucknow) में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. खबर के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने 2534 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है. शहर के तीन इलाकों को संक्रमण के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जा रहा है.

बताया जा रहा है नियमित रूप से लगभग तीन सौ मरीज स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर पहुंच रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार केवल अलीगंज में ही अब तक 384 लोग कोरोना की संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं. वहीं, चिनहट की बात करें तो वहां पर 344 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इसके अलावा आलमबाग में भी समस्या बढ़ती नजर आ रही है. इस क्षेत्र में 317 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. यानी अब तक इन तीनों इलाकों में मिलाकर लगभग तीन हजार लोग संक्रमण की जद में आ चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता
लगातार इतनी संख्या में लोगों का संक्रमित होना परेशानी का सबब बन रहा है. स्वास्थ्य विभाग लगातार कोशिशें कर रहा है कि संक्रमित लोगों को आइसोलेशन में रखा जाए और उन तक मेडिकल किट पहुंचाया जाए. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से नई टीमें बनाई गई हैं ताकि लोगों की ज्यादा से ज्यादा जांच करवाई जा सके. इससे संक्रमण का समय रहते इलाज करने में आसानी होगी.

लोगों को किया जा रहा जागरूक
इसके साथ ही इन दिनों शहर में जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं. लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. लोगों से अपील भी की जा रही है कि अत्यंत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें और भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें.

Tags: Corona, UP latest news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर