लाइव टीवी

COVID-19: CM योगी आज शाम 7 बजे फील्ड अफसरों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 6:31 PM IST
COVID-19: CM योगी आज शाम 7 बजे फील्ड अफसरों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
सीएम योगी आज शाम 7 बजे फील्ड अफसरों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (फाइल फोटो)

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) में यूपी से शामिल हुए 1330 लोगों को चिन्हित किया गया है. इनमें 258 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं, इन सभी को क्वारंटाइन कर उनकी जांच की जा रही है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है. आज शाम 7:00 बजे मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी फील्ड के अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे और शुक्रवार को ऑनलाइन पेंशन देने के लिए कार्यक्रम करेंगे.

इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में कोरोना संक्रमितों के मिलने और इसके बाद यूपी के कई इलाकों से विदेशी लोगों के पकड़े जाने पर भी सख्ती दिखाई है. उन्होंने पुलिस को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के दिल्ली से अलग-अलग इलाकों में जाने से पूरे देश में सनसनी मची हुई है. मरकज में शामिल लोग उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल सहित देश के कई राज्यों में पहुंच चुके हैं. अब यूपी के अलग-अलग जिलों में प्रशासन इनकी तलाश में जुटा है. देशभर में अभी तक जमात से जुड़े तकरीबन 400 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. पूरे देश में COVID-19 मरीजों की संख्या 1965 पहुंच चुकी है, जबकि 24 घंटों में 12 लोगों की मौत हुई है.

 



 

200 लोगों का पासपोर्ट जब्त कर चुकी है पुलिस

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तब्लीगी जमात में यूपी से शामिल हुए 1330 लोगों को चिन्हित किया गया है. इनमें 258 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं, इन सभी को क्वारंटाइन कर उनकी जांच की जा रही है. साथ ही सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है. अभी तक 400 से ज्यादा लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है. इतना ही नहीं पुलिस 200 लोगों के पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: UP में सामने आए Coronavirus के 121 पॉजिटिव मामले: अतिरिक्त मुख्य सचिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 5:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading