कोरोना पर कमिश्नरः NEWS 18 पर देखिए यूपी के 75 जिलों की ग्राउंड रिपोर्ट

कोरोना पर कमिश्नर..., दोपहर 1 बजे से होगा सीधा प्रसारण.

कोरोना पर कमिश्नर..., दोपहर 1 बजे से होगा सीधा प्रसारण.

उत्तर प्रदेश में कोरोना से बिगड़े हालात के बीच प्रदेश सरकार कितनी तत्परता से कोविड-19 प्रबंधन कर रही है? यूपी के 18 मण्डलों के 75 ज़िलों की क्या है ग्राउंड रिपोर्ट, इस सबसे आपको रूबरू कराने NEWS 18 नेटवर्क लेकर आ रहा है - "कोरोना पर कमिश्नर" ई- कॉन्क्लेव.

  • Share this:

देश का सबसे बड़ा न्यूज़ चैनल नेटवर्क - "NEWS 18" विगत कई वर्षों से जन सरोकार निभाने में अग्रणी भूमिका निभाता आ रहा है. वैश्विक महामारी कोविड 19 से लड़ाई में NEWS 18 नेटवर्क बिना रुके बिना थके हर पल आप तक हर ज़रूरी ख़बर पहुंचाता रहा है.

देश की सबसे बड़ी आबादी यानि उत्तर प्रदेश की जनता को कोरोना की दूसरी लहर से सुरक्षित रखने के लिए प्रदेश सरकार कितनी तत्परता से कोविड-19 प्रबंधन कर रही है? प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश से शासन-प्रशासन ने कितनी मुस्तैदी से कोविड स्वास्थ्य सेवाओं को लागू किया है और कोरोना की दूसरी लहर के भीषण प्रहार के सामने उत्तर प्रदेश कितना है तैयार? ऐसे तमाम सवालों का जवाब हासिल करने और उत्तर प्रदेश के 18 मण्डलों के 75 ज़िलों की ग्राउंड रिपोर्ट से आपको रूबरू कराने NEWS 18 नेटवर्क लेकर आ रहा है - "कोरोना पर कमिश्नर" ई- कॉन्क्लेव.

आगामी 23 मई 2021 दोपहर 1.00 बजे से लाइव होने वाला "कोरोना पर कमिश्नर" ई- कॉन्क्लेव वह सबसे बड़ा मंच होगा, जहां जुड़ेंगे 18 मण्डलों के कमिश्नर. इनमें शामिल होंगे आगरा मण्डल के कमिश्नर अमित कुमार गुप्ता, अलीगढ़ के कमिश्नर गौरव दयाल, प्रयागराज के कमिश्नर संजय गोयल, आज़मगढ़ मंडल के कमिश्नर विजय विश्वास पंत और बरेली मंडल के कमिश्नर आर. रमेश कुमार. इसके अलावा बस्ती मंडल के कमिश्नर अनिल कुमार सागर, चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह, देवीपाटन मंडल के कमिश्नर एस.वी.एस. रंगाराव, अयोध्या मंडल के कमिश्नर एम.पी. अग्रवाल, गोरखपुर मंडल के कमिश्नर जयंत नालिरकर, झांसी मंडल के कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा, कानपुर मंडल के कमिश्नर राजशेखर, लखनऊ मंडल के कमिश्नर रंजन कुमार, मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेंद्र सिंह, मिर्जापुर मंडल के कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा, मुरादाबाद मंडल के कमिश्नर अंजनेय कुमार, सहारनपुर मंडल के कमिश्नर ए.वी. राजामौली और वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल भी वर्चुअल माध्यम से जुड़कर मण्डलवार कोविड19 स्वास्थ्य सेवाओं, व्यवस्था और तैयारियों पर महामंथन करेंगे.

उत्तर प्रदेश के शहरी इलाक़ों में टेस्ट, ट्रेस एंड ट्रीट फॉर्मूले, इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, पर्याप्त ऑक्सीजन आपूर्ति, L2 और L3 हॉस्पिटल, कोविड केयर सेंटर, व्यापक RTPCR जांच, वैक्सीनेशन, सैनेटाईज़ेशन आदि के ज़रिए कोरोना की दूसरी लहर से निर्णायक लड़ाई जारी है. लेकिन असली चुनौती तो ग्रामीण क्षेत्रों की है, जहां तुलनात्मक रूप से जागरूकता की कमी है. ऐसे में निगरानी समितियों द्वारा घर घर जाकर किस तरह कोरोना संक्रमित और संभावित मरीज़ों की जांच की जा रही है और उन तक कैसे सुविधाएं पहुंचाई जा रही हैं? टेस्ट, ट्रेस एंड ट्रीट के ज़रिए ग्रामीण क्षेत्र की जनता को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए क्या प्रयास किये जा रहे हैं? छोटे छोटे क़स्बों और गांवों में सैनेटाईज़ेशन और टीकाकरण की वास्तविक स्थिति क्या है और ग्रामीण आबादी को कोविड प्रोटोकॉल की जानकारी देने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा किस तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं?
बेशक सवाल अनेक हैं, चुनौतियां भी कई हैं. ऐसे में मण्डलवार कोविड स्वास्थ्य सेवाओं और तैयारियों के बारे में महामंथन ज़रूरी है. इसी उद्देश्य से "कोरोना पर कमिश्नर" ई- कॉन्क्लेव के तौर पर NEWS 18 चर्चा और संवाद का सबसे बड़ा मंच लेकर आ रहा है, जहां सामने आएगी तैयारियों और कोशिशों की सच्ची तस्वीर कि महामारी का भीषण है प्रहार, और उसके सामने उत्तर प्रदेश कितना है तैयार.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज