कोरोना पॉजिटिव इस शख्स के हौसले को सलाम, अस्पताल से देता Dial UP 112 की सेवा
Lucknow News in Hindi

कोरोना पॉजिटिव इस शख्स के हौसले को सलाम, अस्पताल से देता Dial UP 112 की सेवा
कोरोना पॉजिटिव इस शख्स के हौसले को सलाम (file photo)

बता दें कि कई कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव (corona positive होने के यूपी 112 का हेडक्वॉर्टर एक हफ्ते से बंद था लेकिन आज से ही जांच में नेगेटिव आए कर्मचारियों की सहायता से यूपी 112 हेडक्वॉर्टर में आंशिक रूप से काम शुरू हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 29, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. लखनऊ (Lucknow) और गाजियाबाद (Ghaziabad) में यूपी 112 (UP 112) के 24 कर्मचारी कोरोना संक्रमित (Corona Infection) पाए जाने के बाद मुख्यालय को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. इस संकट के दौर में यूपी 112 के सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर बृजेश गुप्ता ने एक नया इतिहास रचा हैं. बृजेश गुप्ता,उनकी पत्नी और उनके दो छोटे-छोटे बच्चे कोरोना पॉजिटिव हैं और फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. लेकिन यूपी 112 के सिस्टम में आने वाली किसी भी खामी को बृजेश गुप्ता अस्पताल से ही दुरुस्त कर रहे हैं. बृजेश अपने लैपटॉप पर सिस्टम को रिमोट पर लेकर कमियों को दुरुस्त कर रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी बृजेश गुप्ता अस्पताल से आम जनमानस की सेवा में रात दिन जुटे हुए है.

बता दें कि कई कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के यूपी 112 का हेडक्वॉर्टर एक हफ्ते से बंद था लेकिन आज से ही जांच में नेगेटिव आए कर्मचारियों की सहायता से यूपी 112 हेडक्वॉर्टर में आंशिक रूप से काम शुरू हुआ है.

UP: जुलाई से पल्स पोलियो की तर्ज पर डोर-टू-डोर कोरोना की स्क्रीनिंग, मेरठ से होगी शुरुआत



यूपी 112 ने आम लोगों के लिए व्हाट्सएप नंबर 7570000100 जारी किया है. इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे ट्विटर, फेसबुक और इन्सटाग्राम के माध्यम से भी यूपी 112 की मदद ली जा सकती है. इसके लिए Twitter: @112UttarPradesh / Call 112
Facebook page: @112UttarPradesh / Call 112
Instagram @112UttarPradesh / Call 112 पर संपर्क किया जा सकता है.

UP Weather Alert: पूर्वी यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, लखनऊ में भी दो दिनों तक बरसेंगे बदरा

गौरतलब है कि लखनऊ यूपी 112 मुख्यालय के 12 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं. इससे पहले लखनऊ के 40 कर्मियों का सैंपल दिया गया था, सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. गाज़ियाबाद उप-केंद्र में कार्यरत 50 कर्मियों का सैंपल रविवार को दिया गया था, जिसमें से 11 पॉजिटिव आए हैं. इनमें 8 आउटसोर्स कर्मी हैं और 3 पुलिसकर्मी. गाज़ियाबाद उप-केंद्र में कार्यरत एक आउटसोर्स महिला कर्मी पहले ही कोविड पॉजिटिव आ चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading