कोरोना संक्रमित सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर, किडनी और चेस्ट में भी आई दिक्कत

कोरोना संक्रमित सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर (File photo)

कोरोना संक्रमित सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर (File photo)

बता दें कि सीतापुर जेल में बंद रामपुर सांसद आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना पॉजिटिव हुए थे. जेल में तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने 9 मई को दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था.

  • Share this:

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) की तबीयत फिर बिगड़ गई है. कोरोना संक्रमित आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते चेस्ट इन्फेक्शन पाए जाने के बाद उनकी किडनी पर भी असर पाया गया है, उनका संबंधित इलाज शुरू कर दिया गया है. इसकी वजह से उनका ऑक्सीजन सपोर्ट 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है. उनको ICU में क्रिटिकल केयर एवं नेफ्रोलॉजी टीम की निगरानी में रखा गया है. उनकी तबियत अभी क्रिटिकल परन्तु नियंत्रण में है.

मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान की तबीयत गम्भीर है, लेकिन नियंत्रण में है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है. उन्हें फेफड़े में फाइब्रोसिस की वजह से ऑक्सीजन की कमी हुई. जिसके बाद उनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ाकर पांच लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है

9 मई को एडमिट हुए थे आज़म खान

बता दें कि सीतापुर जेल में बंद रामपुर सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना पॉजिटिव हुए थे. जेल में तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने 9 मई को दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था. हालत नाजुक होने की वजह से से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. हालांकि, बाद में उनकी सेहत में सुधार हो रहा था, लेकिन फेफड़े में इन्फेक्शन की वजह से एक बार फिर उनकी हालत गंभीर हो गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज