अपना शहर चुनें

States

COVID-19 Update: UP में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 660, अब तक 8 की मौत

टीकमगढ़ में सामने आया पहला  कोरोना पॉजिटिव केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)
टीकमगढ़ में सामने आया पहला कोरोना पॉजिटिव केस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लॉकडाउन के दौरान कार्रवाई पर बोलते हुए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि 17585 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2020, 9:08 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 660 तक पहुंच गई है, वहीं 49 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके है. यूपी के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी एवं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को संयुक्त रूप से लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 660 केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 49 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. जबकि 8 मरीजों की मौत हुई है, उन्होंने बताया कि मृतक पहले से ही किसी ना किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे.
यूपी के इतने जिले हुए प्रभावित
प्रदेश के 44 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की संख्या में इजाफा करते हुए सोमवार को 2634 सैंपलों की टेस्टिंग की है. वर्तमान में संदिग्ध व सर्विलांस के आधार पर 9274 लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है.

लॉकडाउन को लेकर हुई  ये बड़ी कार्रवाई
लॉकडाउन के दौरान कार्रवाई पर बोलते हुए अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि 17585 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया में फेक न्यूज, वाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक और टिक टॉक से जुड़े मामले में कार्रवाई की गई है. वहीं 22632 गाड़ियों को सील किया गया है.





अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा अब तक 15 जिलों में हॉटस्पॉट बनाए गए हैं. अब इनकी संख्या बढ़ गई है. 15 जिलों के अलग-अलग थानों के अंतर्गत 149 हॉटस्पॉट एरिया को चिन्हित कर लिया गया है. इस एरिया में 1 लाख 75 हजार 285 मकान और 10 लाख 5 हजार 762 लोगों को चिन्हित किया गया है. इन हॉटस्पॉट्स से कोरोना पॉजिटीव के 443 केस सामने आए हैं. इन एरिया के घरों पर दमकल गाड़ियों से छिड़काव का आदेश मुख्यमंत्री योगी ने दिया है.

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि सभी आरोग्य सेतू एप को डाउनलोड करें. यूपी में अबतक लाखों लोगों ने इस एप को डाउनलोड किया है. सीएम योगी ने विशेष कर युवाओं, सरकारी अधिकारी व कर्मचारी, डाक्टरों से इस एप का प्रयोग करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:

बाहरी राज्यों में फंसे यूपी वालों की मदद के लिए CM योगी ने दिए विशेष निर्देश, बोले किसी भी कीमत पर न हो परेशानी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज