UP में Corona का तांडव, 24 घंटे में 33214 नए संक्रमित आए सामने

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. (सांकेतिक फोटो)

कोराना (Corona) का बढ़ता संक्रमण अब उत्तर प्रदेश में हालात खराब कर रहा है, एक तरफ जहां ऑक्सीजन की कमी है वहीं गंभीर मरीजों को बेड मिलने में भी परेशानी आने लगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 8:46 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब कोरोना संक्रमण के आंकड़े खौफ पैदा कर रहे हैं. कोरोना प्रदेश में पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है. पिछले 24 घंटों के आंकड़ाें पर नजर डाली जाए तो 33214 नए संक्रमित आए सामने आए हैं. लखनऊ की बात की जाए तो यहां पर ही करीब 5902 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं 14198 लोग इस संक्रमण से जंग जीत अस्पताल से डिस्चार्ज भी हो गए हैं.

इससे एक ही दिन पहले प्रदेश में 29,754 कोरोना के मामले सामने आए थे. जिसके बाद यहां एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख 23 हजार 544 तक पहुंच गई थी. प्रदेश में कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार के हरसंभव प्रयास के बावजूद संक्रमण फैलता जा रहा है.

वायरस की रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी अधिनियम 2020 में आठवां संशोधन किया है. संशोधन के मुताबिक घर से बाहर बिना मास्क या गमछा के निकलने पर पहली बार पकड़े जाने पर 1000 रुपये और दोबारा पकड़े जाने पर 10000 रुपये जुर्माना का प्रावधान किया गया है. मंगलवार को जारी नए आदेश में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी.

आदेश के मुताबिक किसी व्यक्ति द्वारा किसी सार्वजनिक स्थान पर अथवा घर से बाहर मास्क, गमछा, रुमाल या दुपट्टा ना पहनने पर पहली बार उसे 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा. प्रसाद के मुताबिक दूसरी बार बिना मास्क, गमछा, रुमाल या दुपट्टा के पाए जाने पर व्यक्ति को 10,000 रुपये का जुर्माना देना होगा. उन्होंने बताया कि किसी व्यक्ति के सार्वजनिक स्थलों पर अथवा घर से बाहर थूकने पर उसे 500 रुपये के जुर्माना से दंडित किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज