लाइव टीवी

लखनऊ में 'तीसरे स्टेज' की तरफ बढ़ रहा कोरोना वायरस! 4 नए मरीज मिलने से हड़कंप
Gorakhpur News in Hindi

Alauddin | News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 10:50 AM IST
लखनऊ में 'तीसरे स्टेज' की तरफ बढ़ रहा कोरोना वायरस! 4 नए मरीज मिलने से हड़कंप
लखनऊ में कोरोना वायरस से प्रभावित अब तक कुल 8 मरीज सामने आ चुके हैं.

पूर्व सीएमओ एसएनएस यादव का कहना है कि केजीएमयू में काम करने वाले जूनियर चिकित्सक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. उसके बाद उसके परिवार में कोरोना वायरस की पुष्टि, ये इशारा कर रही है कि ये वायरस अब स्थानीय लोगों से स्थानीय लोगों में फैल रहा है. ये उदाहरण तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ने का ही है. हालांकि तीसरे स्टेज की आधिकारिक घोषणा डब्ल्यूएचओ ही करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 10:50 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना वायरस (Coronnavirus) का प्रकोप तीसरे स्टेज (Third Stage) पर पहुंचता दिख रहा है. यानि यहां अब इंसान से इंसान में वायरस फैलना शुरू हो गया है. बता दें राजधानी लखनऊ के 4 और नए संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि हुई है. केजीएमयू की लैब ने कोरोना वायरस की पुष्टि की है. इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना पीड़ितों की संख्या 8 हो गई है. गुरुवार तक राजधानी लखनऊ में पीड़ितों का आंकड़ा 4 था. कल ही लखनऊ में लखीमपुर खीरी के 1 मरीज में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी.

वर्तमान में केजीएमयू के मेडिसिन विभाग में कुल 9 कोरोना पीड़ितों का इलाज चल रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 23 पहुंच गई है. अब कोरोना से पीड़ितों का इलाज करने वाले जूनियर डॉक्टरों के रिश्तेदारों में भी वायरस की पुष्टि हुई है. जिन नए 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें जूनियर डॉक्टर के 3 रिश्तेदार शामिल हैं. आज जिन 4 व्यक्तियों में कोरोना मिला है, उनमें से एक महानगर का रहने वाला है.

जूनियर डॉक्टर के रिश्तेदारों में पुष्टि कर रही तीसरे स्टेज का इशारा
मामले में पूर्व सीएमओ एसएनएस यादव का कहना है कि केजीएमयू में काम करने वाले जूनियर चिकित्सक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. उसके बाद उसके परिवार में कोरोना वायरस की पुष्टि, ये इशारा कर रही है कि ये वायरस अब स्थानीय लोगों से स्थानीय लोगों में फैल रहा है. ये उदाहरण तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ने का ही है. उन्होंने साथ ही कहा कि हालांकि तीसरे स्टेज की आधिकारिक घोषणा डब्ल्यूएचओ ही करता है. लेकिन लोग सावधान रहें और पीएम मोदी की दी गई सलाह पर अमल करें.



ये भी पढ़ें:



Nirbhaya:7 साल 3 महीने खिंची कानूनी लड़ाई के आखिरी 8.30 घंटे, जानें पूरी कहानी

यूपी की इस जेल में आखिरी बार 29 साल पहले हुई थी फांसी, जानिए क्या था मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 9:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading