• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Coronavirus: यूपी के 80 लाख मजदूराें के खाते में जाएंगे 1000-1000 रुपए, सीएम योगी कर सकते हैं ऐलान

Coronavirus: यूपी के 80 लाख मजदूराें के खाते में जाएंगे 1000-1000 रुपए, सीएम योगी कर सकते हैं ऐलान

लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला (file photo)

लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला (file photo)

इस संबंध में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने अपनी रिपोर्ट दी है, माना जा रहा है सीएम के आज लखनऊ लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी की तरफ से इस पर मंजूरी मिल सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज यूपी में आज बड़ा एलान कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार सीएम योगी प्रदेश के 80 लाख श्रमिकों (80 lakh laborers) को बड़ी राहत दे सकते हैं. जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के चलते रोजगार में प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों के लिए सीएम योगी 1000-1000 रुपये देने का ऐलान कर सकते हैं.

वित्त मंत्री ने दी अपनी रिपोर्ट
इस संबंध में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अपनी रिपोर्ट दी है, माना जा रहा है सीएम के आज लखनऊ लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी की तरफ से इस पर मंजूरी मिल सकती है. बता दें पिछले दिनों कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर यूपी सरकार की तैयारियों को विस्तार से बताया था. इस दौरान प्रदेश भर के दिहाड़ी मजदूरों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान करते हुए सीएम योगी ने सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में कमेटी बनाई थी. जानकारी के अनुसार कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. योगी सरकार ये पूरी कवायद कोरोना इफेक्ट के चलते श्रमिकों को आर्थिक राहत देने के लिए कर रही है.

ये है मजदूरों का आंकड़ा
जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से प्रभावित हो रहे रोजगार को देखते हुए प्रदेश के 80 लाख मजदूरों के खाते में 1000-1000 रुपये दिए जाने की तैयारी है. बता दें प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा श्रम विभाग के पंजीकृत मजदूर हैं. इसके अलावा नगर विकास के 16 लाख दिहाड़ी सफाई कर्मचारी, 58000 ग्राम सभाओं से 20-20 मजदूर लिए जाएंगे. इस हिसाब से मजदूरों की संख्या 80 लाख हो जाएगी. कमेटी के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री आज फैसला ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ में 'तीसरे स्टेज' की तरफ बढ़ रहा कोरोना वायरस! 4 नए मरीज मिलने से हड़कंप

योगी सरकार द्वारा 2 हेलीकाप्टरों की नीलामी के आदेश पर इलाहाबाद HC ने लगाई रोक

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज