लाइव टीवी

Coronavirus effect: आम आदमी पार्टी ने सदस्यता व जनसंवाद कार्यक्रम किए रद्द, चुनावी तैयारियों पर भी असर...
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 19, 2020, 5:16 PM IST
Coronavirus effect: आम आदमी पार्टी ने सदस्यता व जनसंवाद कार्यक्रम किए रद्द, चुनावी तैयारियों पर भी असर...
आम आदमी पार्टी के 'मिशन यूपी' पर पड़ा कोरोना वायरस का असर, UP में पार्टी का सदस्यता और जनसंवाद कार्यक्रम हुआ स्थगित (फाइल तस्वीर)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह (Sabhajeet Singh) ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में चल रहे आम आदमी पार्टी के सदस्यता अभियान को 31 मार्च तक स्थगित करने का फैसला किया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. आगामी विधानसभा चुनाव (Upcoming assembly elections) की तैयारियों पर भी कोरोना वायरस (coronavirus) का असर दिखना शुरू हो गया है. बता दें कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) दिल्ली में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद इन दिनों मिशन यूपी (Mission UP) में जुटी नजर आ रही थी. एक ओर आम आदमी पार्टी यूपी में अपने संगठन को मजबूती से खड़ा करने का प्रयास कर रही थी, तो वहीं दूसरी आम आदमी पार्टी से यूपी के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिये युद्धस्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा था. लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए योगी सरकार द्वारा जहां इसे रोकने के लिये हाई-अलर्ट (High-Alert) जारी कर सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया तो वहीं अब आम आदमी पार्टी ने भी कोरोना वायरस के चलते यूपी में चलाये जा रहे सदस्यता अभियान और जनसंवाद कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है.

सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाये रखने की अपील
News 18 से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में चल रहे आम आदमी पार्टी के सदस्यता अभियान को 31 मार्च तक स्थगित करने का फैसला किया गया है. साथ ही आगामी 23 मार्च से 23 जून के बीच यूपी के 1 लाख 20 हजार गांवो और 12 हजार शहरी वार्डों में होने वाले पार्टी के जनसंवाद कार्यक्रम को भी आगे बढ़ा दिया गया है. जिसकी तारीखों का ऐलान अब अप्रैल में किया जायेगा. लेकिन इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता सोशल मीडिया के जरिये यूपी के लोगों को आम आदमी पार्टी की सदस्यता के लिये पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल करने की अपील करेंगे. उन्होंने कहा 'हम पार्टी के लोगों से भी कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिये पूरी सावधानी बरतने के साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाये रखने की अपील करते हैं'.

दरअसल आम आदमी पार्टी द्वारा इन दिनों यूपी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी पार्टी का सदस्य बनाने के लिये दो स्तरों पर पार्टी का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा था. एक ओर जहां आम आदमी पार्टी यूपी के सभी जिलों के प्रमुख स्थलों पर कैंप लगाकर आम लोगों को पार्टी की सदस्यता दिला रही थी. तो वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने पार्टी की सदस्यता के लिये अपना एक टोल फ्री नंबर जारी किया है. जिस पर मिस्ड काल करने वालों को भी पार्टी का सदस्य बनाया जा रहा है और यही कारण है कि अब कोरोना वायरस के चलते आम आदमी पार्टी की सदस्यता के लिये कैंप लगाकर चलाये जा रहे अभियान को तो स्थगित कर दिया गया है. लेकिन अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिये सोशल मीडिया के जरिये पार्टी के टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल की अपील की जायेगी.



ये भी पढ़ें-  Coronavirus alert के बावजूद CAA-NRC के खिलाफ धरने पर बैठी महिलायें, हटने को तैयार नहीं...



 
First published: March 19, 2020, 5:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading