लाइव टीवी

Coronavirus: यूपी विधानसभा को किया गया सैनेटाइज, 31 मार्च तक नहीं मिलेगी बाहरी लोगों को एंट्री
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 20, 2020, 7:42 PM IST
Coronavirus: यूपी विधानसभा को किया गया सैनेटाइज, 31 मार्च तक नहीं मिलेगी बाहरी लोगों को एंट्री
यूपी विधानसभा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बॉलीवुड (Bollywood) सिंगर कनिका कपूर (Singer Kanika Kapoor) के कोरोना (Corona ) पॉजिटिव मिलने के बाद बाद राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए लोगों से कम से कम बाहर निकलने का अनुरोध किया जा रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने महत्वपूर्ण फैसला लिया. इसके तहत प्रभावी रूप से इसकी रोकथाम के लिए विधानसभा (Uttar Pradesh Assembly) को सैनेटाइज (Sanitize) किया गया. विधानसभा प्रमुख प्रदीप दुबे ने News 18 से बातचीत में कहा कि विधानसभा में माननीय सदस्यगण तो आते ही हैं साथ ही साथ उन लोगों के साथ प्रमुख गणमान्य लोगों का भी आना जाना रहता है.

गंभीर हो रही हैं स्थितियां
वहीं बॉलीवुड (Bollywood) सिंगर कनिका कपूर (Singer Kanika Kapoor) के कोरोना (Corona ) पॉजिटिव मिलने के बाद बाद राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हड़कंप मचा हुआ है. लंदन से आने के बाद कनिका कपूर पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के डालीबाग स्थित आवास पर एक हाई-प्रोफाइल पार्टी में शामिल हुई थीं. इस पार्टी में 100 से ज्यादा सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे जिसमें कई बड़े राजनेता, नौकरशाह और जज भी शामिल थे. इस पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी शामिल थे. इस पार्टी में वसुंधरा राजे व सांसद दुष्यंत सिंह भी शमिल थे. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह इस पार्टी में शामिल होने के बाद कई राजनीतिक कार्यक्रमों में भी शामिल हुए.

वहीं कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने ये निर्णय लिया कि विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों और अधिकारियों को भी एक साथ इकट्ठा न होने और विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी गई है. उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक किसी बाहरी व्यक्ति का पास नहीं बनेगा. इसके लिए विधानसभा के माननीय लोगों से भी अनुरोध किया गया है कि वे लोग भी किसी तरह का पास जारी न करें. इस तरह की कोशिशों से विधानसभा में कम से कम लोग पहुंचेंगे.



विधानसभा को सैनेटाइज करा रहे मार्शल मनीष राय ने कहा कि पूरे विधानसभा को विश्व स्वास्थ्य संगठन के तय मानक वाले सैनेटाइजर से पूरी विधानसभा को सैनेटाइज किया जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे विधान भवन की सीढ़ियों से लेकर लॉबी बाथरूम तक एक-एक चीजों को सैनेटाइज किया गया है, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण को रोका जा सके. गौरतलब है कि लखनऊ में  कोरोना वायरस से 8 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस तरह प्रदेश भर में खबर लिखे जाने तक 23 लोगों में संक्रमण की सूचना है. कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए लोगों से कम से कम बाहर निकलने का अनुरोध किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: कनिका कपूर के साथ पार्टी में मौजूद थे स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह भी, अब खुद को किया आइसोलेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर