लाइव टीवी

COVID 19 : UP में 108 पहुंचा कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा, 261 संदिग्‍ध मरीजों को किया गया भर्ती
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 9:54 AM IST

जानकारी के अनुसार बुधवार को सूबे में अभी तक 5 नए मरीजों का पता चला है. इसमें नोएडा और बुलंदशहर में दो-दो व आगरा का एक मरीज शामिल है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. उत्तर प्रदेश की यदि बात की जाए तो यहां पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 108 पहुंच गया है. बुधवार को सूबे में अभी तक 5 नए मरीजों का पता चला है. इसमें नोएडा और बुलंदशहर में दो-दो व आगरा का एक मरीज शामिल है.  इससे पहले मंगलवार को सूबे में 7 नए मरीजों का पता चला है. इसमें बरेली के 5 और नोएडा व गाजियाबाद का एक-एक मरीज शामिल है. अभी तक सर्वाधिक 41 मरीज नोएडा में पाए गए हैं. वहीं राज्य में अलग-अलग जगहों पर 261 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नोएडा में मिले 41 मरीजों में से अधिकतर सीज फायर कंपनी के कर्मचारी हैं. इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, बरेली में 6, बुलंदशहर में 3,  पीलीभीत व वाराणसी में दो- दो और मुरादाबाद लखीमपुर खीरी, कानपुर, शामली, जौनपुर और बागपत में एक-एक मरीज पाया गया है. वहीं, अच्छी खबर ये है कि अभी तक कोरोना पॉजिटिव 17 मरीज स्वस्‍थ्य हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है.

2621 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव
संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ विकास इंदु अग्रवाल नेबताया कि यूपी में 2812 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं और इसमें से 2621 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं यूपी में मंगलवार को विदेश से लौटे 11166 लोगों को चिह्नित किया गया है. इसमें 2619 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे. इन्हें 28 दिनों के लिए होम क्वारंटाइंन में रखा गया है.



लखनऊ की मस्जिदों में रुके थे 23 विदेशी नागरिक


उधर, लखनऊ के अलग-अलग इलाकों की तीन मस्जिदों में 23 विदेशी नागरिकों को चिन्हित कर प्रशासन ने क्वारंटाइन में रखने का निर्देश दिया है. निजामुद्दीन के तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद लखनऊ आए विदेशी नागरिकों को तलाशने का काम शुरू किया तो कैसरबाग की मरकज मस्जिद में कजाकिस्तान, किर्गिस्तान के 6 नागरिक, मड़ियाव के मुतक्कीपुर गांव की मकवा मस्जिद में बंगलादेश के 7 नागरिक, जिसमें 3 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं और काकोरी के पलिया गांव की जामा मस्जिद में 10 बांग्लादेशी नागरिक मिले हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: घर में आया मेहमान तो नाम रखा 'लॉकडाउन', पिता ने बताई वजह

मेरठ में पकड़े गए 14 जमाती, मस्जिद में छापेमारी के बाद मौलाना के घर में थे छिपे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 6:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading