Corona का कहर: UP में फिर से लॉकडाउन, यहां जानें क्‍या खुलेगा और क्‍या रहेगा बंद
Lucknow News in Hindi

Corona का कहर: UP में फिर से लॉकडाउन, यहां जानें क्‍या खुलेगा और क्‍या रहेगा बंद
यूपी में आज रात 10 बजे से दोबारा होगा लॉकडाउन (PTI)

UP Lockdown: योगी सरकार (Yogi Government) ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब 10 जुलाई से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक प्रदेश में कई तरह के प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के कहर को देखते हुए 10 जुलाई से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक प्रदेश में कई प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं. स्थिति एक बार फिर लॉकडाउन जैसी ही होगी, लेकिन सरकार इन्हें सिर्फ प्रतिबंध का नाम दे रही है. सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए तीन दिन के लिए कई प्रतिबंध लागू किए हैं और इनका सख्ती से पालन करवाया जाएगा. इस दौरान सभी संस्थान जैसे बाजार, गल्ला मंडी, व्यावसायिक संस्थान, सरकारी और निजी ऑफिस आदि बंद रहेंगे. जबकि आवश्यक सेवाओं की अनुमति जारी रहेगी. यही नहीं, इस दौरान सार्वजनिक साधनों के साथ रोडवेज बसों का अवागमन भी बंद रहेगा.

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि कोविड 19 की मौजूदा स्थिति और अन्‍य संचारी रोगों ( मलेरिया, इसंफेलाइटिस, डेंगू, कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे प्रदेश में 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक कुछ प्रतिबंधों को लागू किया जा रहा है.

यूपी में बाजार के साथ ये भी रहेंगे बंद
यूपी सरकार ने अपने आदेश में साफ किया है कि तीन दिन के दौरान सभी संस्थान जैसे बाजार, गल्ला मंडी, शहरी और ग्रामीण हाट, व्यावसायिक संस्थान, सरकारी और निजी ऑफिस आदि बंद रहेंगे, तो इस दौरान सार्वजनिक साधनों के साथ रोडवेज बसों का अवागमन भी बंद रहेगा.




यहां पर चल सकेंगे वाहन
सरकार द्वारा जारी आदेश में साफ कहा गया है कि नेशनल हाईवे और स्टेट हाई वे पर मालवाहक वाहनों पर रोक नहीं होगी. जबकि नेशनल हाईवे -स्टेट हाईवे के किनारे पेट्रोल पंप और ढाबे भी खुले रहेंगे. इसके अलावा रेलवे सेवा भी पहले की तरह जारी रहेगी. यही नहीं, इस दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के औद्योगिक कारखाने खुले भी खुले रहेंगे, लेकिन उन्‍हें सोशल डिस्‍टेंसिंग का सख्‍ती से पालन करना होगा.

up

बहरहाल, सरकार इन तीन दिनों के दौरान पूरे प्रदेश में साफ-सफाई और स्वच्छ पेयजल के लिए बड़े स्तर पर अभियान चलाएगी, तो स्वास्थ्य विभाग मेडिकल स्क्रीनिंग का अपना अभियान भी जारी रखेगा. जबकि इससे संबंधित कर्मचारियों को आने और जाने की छूट रहेगी और कार्यालय भी खुले रहेंगे.

up

उप्र में अब तक कुल 32362 लोग संक्रमित
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के और 17 मरीजों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण के 1206 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इसके कुल मामले बढ़ कर 32,362 हो गये हैं. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 17 और लोगों की मौत के साथ इस महामारी से मरने वाले लेागों की कुल संख्या बढ़कर 862 हो गई है. प्रदेश में इलाजरत मरीजों की कुल संख्या 10373 है. इसके अलावा अब तक 21227 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading