लखनऊ के ACJM का आदेश: अब तक बरामद रेमडेसिविर इंजेक्शन CMO को सौंपे पुलिस

लखनऊ: एसीजेएम का आदेश: बरामद रेमडेसिविर इंजेक्शन सीएमओ को सौंपे पुलिस (फाइल फोटो) 

लखनऊ: एसीजेएम का आदेश: बरामद रेमडेसिविर इंजेक्शन सीएमओ को सौंपे पुलिस (फाइल फोटो) 

लखनऊ के एसीजेएम 26 सत्यवीर सिंह ने कोरोना महामारी के दौर में एक नजीर भरा फैसला दिया है. पुलिस की ओर से बरामद किए गए 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन को सीएमओ की सुपुर्दगी में देने का आदेश दिया है, ताकि इन इंजेक्शन का उपयोग जरूरतमंदों के लिए किया जा सके .

  • Share this:

लखनऊ. राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) के एसीजेएम 26 सत्यवीर सिंह ने कोरोना (Corona) महामारी के दौर में एक नजीर भरा फैसला दिया है. पुलिस की ओर से बरामद किए गए 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) को सीएमओ की सुपुर्दगी में देने का आदेश दिया है, ताकि इन इंजेक्शन का उपयोग जरूरतमंदों के लिए किया जा सके . पिछले दिनों लखनऊ की नाका पुलिस ने 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद किए थे.

कोरोना संक्रमण से हो रहे बड़ी तादाद में बीमारों की बढ़ती संख्या पर 7 मई को प्रयागराज हाई कोर्ट ने एक आदेश दिया था. जिसके मुताबिक जीवन रक्षक दवाइयों, मेडिकल उपकरणों को कोर्ट चाहे तो विधिक कार्रवाई के उपरांत सक्षम अधिकारी को सुपुर्द कर सकता है, ताकि उसका उपयोग जनहित में हो सके. कोरोना महामारी के दौर में हाईकोर्ट के इस फैसले को काफी अहम माना जा रहा था.

इस फैसले के आधार पर ही लखनऊ के नाका थाने के सब इंस्पेक्टर संजय गिरी ने रेमडेसिविर इंजेक्शन रिलीज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था. जिस पर कोर्ट ने रिपोर्ट मांगी थी. कोर्ट में सौंपी गई रिपोर्ट के बाद  कोर्ट ने रेमडेसिविर इंजेक्शन को किसी सक्षम अधिकारी जिले के सीएमओ को सौंपने का आदेश दिया था. ताकि रेमडेसिविर इंजेक्शन जरूरतमंदों के लिए इस्तेमाल हो सके. अपने फैसले में कोर्ट ने कहा है कि यह महामारी का दौर है और इस महामारी के दौर में लोगों की मदद करना बेहद जरूरी हो जाता है. वहीं लखनऊ के पुलिस कमिश्नर ने कहा है लखनऊ पुलिस अब तक 300 से ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन, 292 ऑक्सीजन सिलेंडर, 533 ऑक्सीमीटर बरामद कर चुकी हैै. जल्द ही इनको भी कोर्ट के आदेश पर सक्षम अधिकारी को सुपुर्द किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज