लाइव टीवी

COVID-19: कनिका कपूर से संपर्क में आए 28 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 21, 2020, 2:34 PM IST
COVID-19: कनिका कपूर से संपर्क में आए 28 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव
लंदन से लौटी थीं कनिका कपूर.

फिलहाल एहतियातन सभी लोग 14 दिनों तक आइसोलेट रहेंगे. स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी लोगों को सख्त निर्देश दिया है कि अगले 14 दिनों तक किसी से संपर्क में न रहें.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) से बड़ी खबर आ रही है. पता चला है कि कोरोना पॉजिटिव पाई गईं बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) के संपर्क में आए 28 लोगों की रिपोर्ट आ गई है. राहत की बात ये है कि सभी 28 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव (Negative) आई है. फिलहाल एहतियातन सभी लोग 14 दिनों तक आइसोलेट रहेंगे. स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी लोगों को सख्त निर्देश दिया है कि अगले 14 दिनों तक किसी से संपर्क में न रहें.

दरअसल केजीएमयू ने आज 45 सैंपल के रिजल्ट जारी किए, इनमें केजीएमयू की लैब में सभी 45 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. इन 45 में से 28 नमूने कनिका कपूर से जुड़े हैं बाकी 17 नमूने आगरा, फिरोजाबाद, अयोध्या और शाहजहांपुर के हैं. निर्देश है कि प्रदेश के जिन लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है उनको भी आइसोलेशन में रहना होगा. दरअसल कोरोना वायरस के लक्षण 14 दिनों के भीतर कभी भी दिखते हैं. स्वास्थ विभाग ने इसीलिए सभी को 14 दिनों के आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है.

स्वास्थ्य मंत्री की रिपोर्ट भी आई निगेटिव
उधर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (UP Health Minster Jai Pratap Singh) के सैंपल (Sample) की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है. जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री के साथ उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है, वहीं घर में काम करने वाले तमाम लोगों को भी रिपोर्ट निगेटिव आई है. फिलहाल सभी लोगों को आइसोलेशन में ही रखा जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह अगले 14 दिनों तक आइसोलेशन में ही रहेंगे. घर के सभी 10 लोगों को आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है. न्यूज़ 18 से फ़ोन पर बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैं पूरी तरह से ठीक और फिट हूं. डॉक्टरों की राय पर फिलहाल में आइसोलेशन पर ही रहूंगा. कोरोना से डरने की नहीं बल्कि सुझाव पर अमल करने की जरूरत है.



ये भी पढ़ें:

COVID-19: जब कोई सोसाइटी होती है लॉक डाउन, तो जानिए क्या है इसका मतलब?

COVID-19: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की रिपोर्ट आई निगेटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर