COVID-19: लखनऊ पुलिस ने बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर से पूछे 40 सवाल
Lucknow News in Hindi

COVID-19: लखनऊ पुलिस ने बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर से पूछे 40 सवाल
बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर

लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) शालीमार गैलेंट स्थित कनिका कपूर (Kanika Kapoor) की फ्लैट पर पहुंची थी. सरोजनी नगर थाने के विवेचक जेपी सिंह ने कनिका से 40 सवाल पूछे. कनिका ने सभी सवालों के जवाब दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 7:16 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बावजूद जानकारी छिपाने और क्वारेंटाइन पीरियड (Quarantine Period) के दौरान कई पार्टियों में शामिल होने की आरोपी कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने 28 अप्रैल को पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया. लखनऊ पुलिस शालीमार गैलेंट स्थित कनिका कपूर की फ्लैट पर पहुंची थी. सरोजनी नगर थाने के विवेचक जेपी सिंह ने कनिका से 40 सवाल पूछे. कनिका ने सभी सवालों के जवाब दिए. पुलिस ने कनिका से लंदन से मुंबई और मुंबई से लखनऊ आने के हवाई जहाज के टिकट की फोटो कॉपी ली. पुलिस ने उनके पासपोर्ट और वीजा समेत अन्य जरूरी दस्तावेज की भी फोटा कॉपी ली.

अमर उजाला के अनुसार, पुलिस कनिका के घर बुधवार की दोपहर को एक बजे पहुंची थी करीब डेढ़ घंटे तक उनसे पूछताछ करती रही. इस पूछताछ के दौरान कनिका का वकील भी वहां भी मौजूद था. पुलिस ने उनसे लंदन से लखनऊ की यात्रा के दौरान मिलने-​जुलने वालों के बारे में जानकारी ली.

कनिका से पूछे गए ये सवाल



लंदन के अलावा किन-किन देशों में गई थीं और किस देश में कितने दिन रहीं? विदेश में रहने के दौरान कोरोना के लक्षण प्रकट हुए थे या नही? लंदन से मुंबई एयरपोर्ट आने के दौरान उनकी जांच हुई थी या नहीं? जांच में शरीर का तापमान दिखाने के लिए आपने किसी एं​टीबायोटिक आदि का प्रयोग तो नहीं किया था? लखनऊ आने पर एयरपोर्ट पर जांच कराई थी या नहीं? लखनऊ आने पर कोरोना वायरस से संक्रमित होने का आभास था या नहीं? यहां वे किन पार्टी में शामिल हुई थीं? पार्टियों और समारोहों में किस-किस ने आमंत्रित किया था? लखनऊ में रहने के दौरान आप किन-किन लोगों के संपर्क में आईं? होटल ताज में कितने दिन रूकीं और किन-किन से मिलीं? कोरोना संक्रमण के लक्षण कब प्रकट हुए? संक्रमण के लक्षणों के दिखने के बाद ​आपने सबसे पहले किसे सूचना दी? कोरोना की जांच आपने खुद करवाई या किसी को संक्रमण की जानकारी दी?
कोरोना फैलाने की मंशा नहीं: कनिका

बता दें लखनऊ में कनिका कपूर ने होली के बाद 14 और 15 मार्च को एक लंच और डिनर में शिरकत किया था. 18 मार्च को तबीयत में कुछ गड़बड़ी महसूस होने पर उन्होंने खुद अपना कोरोना टेस्ट करवाया और डॉक्टरों की राय के बाद अस्पताल और क्वारंटाइन में रही. कनिका ने अपने बयानों में कहा कि उसके संपर्क में यूके, मुंबई या लखनऊ में आए किसी भी व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया. लिहाजा उसकी कतई मंशा कोरोना फैलाने की नहीं थी. चूंकि उसने खुद अपना कोरोना टेस्ट करवाया और अस्पताल में रही, क्वारंटाइन में रही. लिहाजा उसने कोई लापरवाही भी नहीं बरती. इसलिए उसके ऊपर कोई मामला नहीं बनना चाहिए.

इन धाराओं के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज है

इससे पहले बुधवार दिन में करीब 4 बजे सरोजिनी नगर थाने के एयरपोर्ट चौकी इंचार्ज जगप्रसाद ने कनिका के महानगर स्थित शालीमार गैलेंट अपार्टमेंट के फ्लैट में जाकर कनिका के बयान दर्ज किए. जांच अधिकारी के मुताबिक आगे की विवेचना में कनिका के बयानों की तस्दीक की जाएगी और आगे की जांच के लिए मुंबई एयरपोर्ट से संपर्क साधा जा रहा है. बताते चलें कि लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में कनिका कपूर के खिलाफ धारा 188, 269 और 270 में एफआईआर दर्ज है. कनिका पर लापरवाही और कोरोना जैसी बीमारी फैलाने का आरोप है.

ये भी पढ़ें: कनिका के खून में कम है हीमोग्लोबिन, प्लाज्मा डोनेट के लिए करना होगा इंतजार

COVID-19 Update: UP में कोरोना संक्रमण के 81 नए मामले, आंकड़ा 2134 पहुंचा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading