COVID-19 Lockdown से जूझते लखनऊ के निजी स्कूलों को चाहिए फीस, दूसरी तरफ शुरू हुई ई-लर्निंग क्लास

लखनऊ के सीएमएस स्कूल ने इ-लर्निंग क्लास शुरू कर दी है.
लखनऊ के सीएमएस स्कूल ने इ-लर्निंग क्लास शुरू कर दी है.

लॉकडाउन में बच्चों की पढ़ाई खराब न हो इसके लिए कई कोशिशें भी चल रही हैं. लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल (CMS) ने ई-लर्निंग के जरिए बच्चों को पढ़ाना शुरू किया है. गूगल इन्कारपोरेशन के सहयोग से स्कूल ‘गूगल क्लासरूम प्लेटफार्म’ का उपयोग कर रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते पूरे देश में लॉक डाउन (Lockdown) है. इसके बाद भी लखनऊ शहर के निजी स्कूल अभिभावकों को फीस जमा करने को कह रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ इस लॉकडाउन में बच्चों की पढ़ाई खराब न हो इसके लिए कई कोशिशें भी चल रही हैं. लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल (CMS) ने ई-लर्निंग के जरिए बच्चों को पढ़ाना शुरू किया है. गूगल इन्कारपोरेशन के सहयोग से स्कूल ‘गूगल क्लासरूम प्लेटफार्म’ का उपयोग कर रहा है. जहां टीचर्स छात्रों के कोर्स से संबंधित शैक्षिक सामग्री और असाइनमेन्ट पोस्ट कर रहे हैं.

सीएमएस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हरिओम शर्मा कहते हैं कि गूगल क्लासरूम, छात्रों और शिक्षकों दोनो के लिए बेहद आसान है. इसके माध्यम से डेस्कटॉप, लैपटॉप, टैबलेट या मोबाइल पर आसारी से पढ़ाई की जा रही है. हर छात्र और शिक्षक को ईमेल आईडी दी गई है. इसके अलावा शिक्षक भी जूम ऐप के जरिए क्लास के छात्रों को लेक्चर भी दे रही हैं. इसकी अभिभावक भी सराहना कर रहे हैं.

LKO school fee
स्कूल की तरफ से फीस के लिए भेजा जा रहा मैसेज




'2 अप्रैल तक फीस जमा करें'
वहीं दूसरी तरफ पूरा शहर कोरोना की गंभीर स्थिति से परेशान है. लोग राशन पानी का इंतेजाम करने में जुटे हैं. वहीं शहर के निजी स्कूल अभिभावकों को फीस जमा करने की चेतावनी जारी कर रहे हैं. शहर के एक प्रतिष्ठित लखनऊ पब्लिक स्कूल (LPS) ने अभिभावकों को 2 अप्रैल तक फीस सबमिट करने का मैसेज भेजा है. एलपीएस ने ऑनलाइन पेटीएम या चेक के जरिए जल्द से जल्द फीस जमा करने का मैसेज भेजा है.

ये भी पढ़ें:

मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी थे बेनी प्रसाद वर्मा, सपा की रखी थी बुनियाद

पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा का लखनऊ में निधन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज