लाइव टीवी

COVID-19: CM योगी ने 'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में बजाई घंटी
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 22, 2020, 5:57 PM IST
COVID-19: CM योगी ने 'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में बजाई घंटी
घंटी बजाते सीए योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भी घंटी बजाकर लोगों को जागरूक किया और पीएम मोदी की अपील का समर्थन किया.

  • Share this:
लखलऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अपील के बाद देश की जनता ने उनका पूरा सहयोग किया. रविवार शाम को पांच बजते ही लोगों ने अपने घर की छतों और बालकोनियों में आकर ताली व घंटी बजाकर 'जनता कर्फ्यू' का समर्थन किया. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भी घंटी बजाकर लोगों को जागरूक किया और पीएम मोदी की अपील का सपोर्ट किया.






इसी तरह उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और मेरठ सहित अन्य शहरों में भी लोगों ने ताली और घंटी बजाकर पीएम मोदी की अपील का समर्थन किया. वहीं, लखनऊ के सीएमएस स्कूल के संस्थापक डॉक्टर जगदीश गांधी ने भी ड्रम बजवाकर नगर निगम कर्मियों, डॉक्टर्स, मीडिया और पुलिस सहित जनसेवा में लगे संघठनों का अभिवादन किया.

झाल बजाते डॉक्टर जगदीश गांधी और अन्य लोग.


बता दें कि कोरोना वायरस को थर्ड स्टेज में पहुंचने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के सात जिलों को लॉकडाउन किया गया है. इनमें लखनऊ, वाराणसी, आगरा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, नोएडा और लखीमपुर खीरी शामिल हैं. ये जिले अब 31 मार्च तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेंगे.

यूपी में जनता कर्फ्यू सोमवार सुबह 6 बजे तक बढ़ा
दरअसल, जिन शहरों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं या फिर मौतें हुई हैं वहां पर 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान जरुरी सेवाएं राज्य में जारी रहेंगी. बता दें इस बीच यूपी सरकार ने रविवार को जारी जनता कर्फ्यू को सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. बता दें यूपी में 7 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. लिहाजा इन शहरों में लॉकडाउन की बात कही जा रही है. लॉकडाउन के दौरान सभी लोग घरों में ही रहेंगे. जरुरत की सभी चीजें उन्हें मिलती रहेंगी. मसलन खाने-पीने और मेडिकल व्यवस्थाएं जारी रहेंगीं.

इससे पहले रेलवे ने कोरोनावायरस के चैन को रोकने के लिए 31 मार्च तक सभी मेल, एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इस दौरान सिर्फ मालगाड़ियों का संचालन किया जाएगा.

जनता ने किया समर्थन
इस बीच जब न्यूज18 ने लोगों से बात की तो उनका कहना था कि कोरोना को हराने के लिए ऐसा करना जरूरी है और वे इसका समर्थन करते हैं. बता दें रविवार को बुलाए गए जनता कर्फ्यू का शत-प्रतिशत असर देखने को मिला. लोग अपने घरों में ही कैद रहे. सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा.

ये भी पढ़ें- 

COVID-19 सरकार की साजिश बताकर फंसे पूर्व सपा सांसद रमाकांत यादव

COVID-19: 'Janata Curfew' को लेकर लखनऊ बस अड्डे में फंसे सैकड़ों यात्री

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 5:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर