Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    COVID-19: CM योगी ने UP के लोगों की मदद के लिए कई राज्यों के CM से की बात, 12 राज्यों में बनाए गए नोडल अधिकारी

     योगी सरकार के मंत्री भी संभालेंगे मंत्रालय? (file photo)
    योगी सरकार के मंत्री भी संभालेंगे मंत्रालय? (file photo)

    यूपी के लोगों की मदद के लिए 12 राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात किये गये हैं. ये अधिकारी एक ओर उन राज्यों के यूपी में रह रहे नागरिकों की समस्या का समाधान करेंगे तो वहीं उस राज्य में रह रहे यूपी के लोगों की भी सुविधाओं के लिये उस राज्य की सरकार के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेंगे.

    • Share this:
    लखनऊ. हिन्दुस्तान में कोराना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ रहे खतरे को देखते हुए इन दिनों पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. पीएम मोदी की अपील पर 14 अप्रैल तक किये गये लॉकडाउन का सीएम योगी के निर्देश पर यूपी में भी खासा सख्ती के साथ पालन कराया जा रहा है. लेकिन इस बीच देश के विभिन्न प्रदेशों में फंसे यूपी के लोगों द्वारा अपने घरों के लिये पैदल ही चल लिये जाने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. जिसको लेकर सीएम योगी ने आज विभिन्न प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से यूपी के लोगों की मदद के लिये बात की और साथ ही 12 राज्यों में लोगों की समस्याओं के लिये नोडल अधिकारियों की भी तैनाती कर उनके नाम और नंबरों से जुड़ी सूची जारी कर दी है.

    CM योगी ने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियो से की बात
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज महाराष्ट्र, हरियाणा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की है कि यूपी के जो नागरिक वहां पर हैं उन्हें वहीं पर सुविधाएं उपलब्ध करा दें. जितनी भी आवश्यकता पड़ेगी यूपी सरकार उसका खर्चा वहन करने को तैयार है. सीएम योगी ने इस बारे में बताते हुए कहा कि 'लेकिन मुझे प्रसन्नता है कि तीनों मुख्यमंत्रियों ने बड़े सकारात्मक रवैये के साथ यूपी के लोगों की उनकी सरकार द्वारा पूरी मदद किये जाने की बात कही है'. बता दें कि भारत सरकार ने भी NDRF के तहत इन सभी को कवर करने की व्यवस्था की है और साथ ही यूपी के मुख्यसचिव ने भी महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान के मुख्य सचिवों को भी यूपी की मदद के लिये पत्र लिखा है. जहां राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ काम भी कर रही है.

    अंत में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी में रह रहे लोगों के साथ विभिन्न राज्यों में रह रहे यूपी के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि ‘वे जहां हैं, वहीं रूके रहें, सरकार उनकी पूरी सुविधा का ध्यान वहीं रखेगी. उनके सामने कोई समस्या न आये इस पर सरकार का पूरा फोकस है. 21 दिनों का ये लॉकडाउन आपके और आपके परिवार के साथ पूरे समाज और देश के उत्तम स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिये अत्यंत आवश्यक है'. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 'मजदूर वर्ग से जुड़े लोग पैदल यात्रा न करें. आपके साथ बीमारी फ़ैल सकती है और आपके कारण और तमाम लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है. सरकार आपकी मदद के लिये पूरी तरह से संवेदनशील है'.
    12 राज्यो में मदद के लिये बनाये गये नोडल अधिकारी


    सीएम योगी ने इस दौरान बताया कि आज देश के विभिन्न 12 राज्यों के लिये नोडल अधिकारी तैनात किये गये हैं. ये अधिकारी एक ओर उन राज्यों के यूपी में रह रहे नागरिकों की हर एक समस्या का समाधान करेंगे. तो वहीं उस राज्य में रह रहे यूपी के लोगों की भी सुविधाओं के लिये उस राज्य की सरकार के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेंगे. इन नोडल अधिकारियों के साथ यूपी के एक-एक IPS अधिकारी को भी सभी सम्स्याओं के सामाधान के लिये तैनात किया गया है. लॉकडाउन के दौरान किसी तरह की कोई समस्या होने पर लोग इन अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं.’

    देखें पूरी लिस्ट-




    12 राज्यों के नोडल अधिकारियों की लिस्ट


    ये भी पढ़ें- Lockdown: नोएडा में फंसे 600 से ज्यादा लोगों को आज घर भेजेगी UP सरकार

     
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज