लाइव टीवी

COVID-19: लखनऊ में कम्युनिटिंग पुलिसिंग, Lockdown में दिहाड़ी मजदूरों को खिला रही खाना
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 26, 2020, 9:25 PM IST
COVID-19: लखनऊ में कम्युनिटिंग पुलिसिंग, Lockdown में दिहाड़ी मजदूरों को खिला रही खाना
चारबाग रेलवे स्टेशन पर रिक्शे वालों, दिहाड़ी मजदूरों को खाना खिलाती लखनऊ पुलिस

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे (Sujit Pandey) ने लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) को निर्देश दिया था कि भूखे लोगों के खाने-पीने का यथासंभव इंतज़ाम किया जाए. पुलिस कमिश्नर के इस निर्देश के बाद राजधानी के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह की तस्वीरें आना शुरू हो गई.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते दिहाड़ी मजदूर, रोज कमाने खाने वाले (daily wage workers), रिक्शेवालों पर भोजन-पानी का संकट आ गया है. मजदूरों के पास काम नहीं है तो रिक्शेवालों के पास सवारी नहीं है. ये सभी उस वर्ग से आते हैं जो रोज़ कमाते, खाते हैं. हालांकि केंद्र व राज्य सरकार ने किसी को भोजन की दिक्कत न हो इसके लिए तमाम तरह की योजनाओं की घोषणा की है जिसे अमलीजामा पहनाने में पुलिस-प्रशासन जोर-शोर से जुटा हुआ है. ऐसे में राजधानी लखनऊ (Lucknow) के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे (Police Commissioner Sujit Pandey) ने जनपद पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वो अपने-अपने एरिया के ऐसे लोगों की हर संभव मदद करें.

पुलिस कमिश्नर ने दिए निर्देश
ऐसे तमाम रिक्शेवाले, मजदूर, दिहाड़ी मजदूर चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station), बस अड्डे और शहर के अलग-अलग इलाकों में देखे जा सकते हैं. किसी के पास खाने के पैसे नहीं हैं तो किसी के पास बनाने का इंतजाम नहीं है. ऐसे में लखनऊ के डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह और एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने अपनी टीम के साथ आज चारबाग रेलवे स्टेशन के आस-पास मजदूरों, रिक्शे वालों को खाना खिलाया. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने लखनऊ जनपद पुलिस को निर्देश दिया था कि भूखे लोगों के खाने-पीने का यथासंभव इंतज़ाम किया जाए. पुलिस कमिश्नर के इस निर्देश के बाद राजधानी के अलग-अलग हिस्सों से इस तरह की तस्वीरें आना शुरू हो गई.

lucknow police,lockdown
चिनहट थाने की पुलिस ने लोगों को पार्क में बैठा के खिलाया खाना




चिनहट थाने के इंस्पेक्टर ने भी भूखे लोगों को एक पार्क में बिठाकर खाना खिलाया. पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के मुताबिक पूरे प्रयास किए जा रहे हैं कि ऐसे हर वंचित व्यक्ति के लिए खाने की व्यवस्था की जाए, इसके लिए हमें स्वयंसेवी संस्थाओं से भी सहयोग मिल रहा है. उनका कहना है कि लखनऊ पुलिस पूरी कोशिश करेगी कि लखनऊ में कोई भी आदमी भूखा न सोए और लॉकडाउन का भी सही तरीके से पालन करवाया जाए.

ये भी पढ़ें- Corona Update: सोशल डिस्टेंसिंग नहीं किया फॉलो, तो नहीं मिलेगी दवा या कोई और सामान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 9:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर