लाइव टीवी

Covid-19 effect: India- South Africa की क्रिकेट टीम पहुंच चुकी थीं लखनऊ, मैच से एक दिन पहले रद्द हुई सीरीज
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 13, 2020, 7:47 PM IST
Covid-19 effect: India- South Africa की  क्रिकेट टीम पहुंच चुकी थीं लखनऊ, मैच से एक दिन पहले रद्द हुई सीरीज
शुक्रवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर मास्क के साथ नजर आए इंडियन क्रिकेट टीम के प्लेयर

लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium of Lucknow) में भी मैच (cricket match) को लेकर लगातार कशमकश बनी रही. कोरोना (corona) के भय के चलते स्टेडियम में बिना दर्शकों के मैच को कराने का फैसला लिया गया.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है. बीसीसीआई ने एस बात का औपचारिक एलान कर दिया है. इस सिरीज का एक मैच लखनऊ में 15 मार्च को इकाना स्टेडियम में खेला जाना था जिसके चलते दोनों देशों की क्रिकेट टीम आज लखनऊ पहुंच चुकी थी. हालांकि स्वास्थ्य विभाग के एक साथ 50 हजार लोगों की स्क्रीनिंग से इंकार और कोरोना वायरस को WHO द्वारा महामारी घोषित किए जाने के बाद ये मैच बिना दर्शकों के खेला जाना था और इस सीरीज का अंतिम एक मैच कोलकाता में खेला जाना था. फिलहाल BCCI ने सीरीज ही रद्द कर दी है.

मैच में दर्शकों की एंट्री पहले ही थी बैन
बता दें कि इस सिरीज का पहला एकदिवसीय मैच धर्मशाला में बारिश की वजह से पहले ही रद्द हो चुका है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भी मैच को लेकर लगातार कशमकश बनी रही. कोरोना के भय के चलते स्टेडियम में बिना दर्शकों के मैच को कराने का फैसला लिया गया. इस मैच को खेलने के लिये भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें शुक्रवार को राजधानी लखनऊ पहुंच भी गई थी. दोनों ही टीमों को शनिवार को नेट प्रैक्टिस करनी थी और फिर रविवार को मैच खेलना था. मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होना था. लेकिन इस मैच में किसी भी दर्शक की एंट्री बैन कर दिया गया था.

जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी को जारी करते हुए भीड़-भाड़ इकट्ठा ना होने देने की बात कही थी. जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने बिना दर्शकों के ही मैच कराने का फैसला किया था. लेकिन देर शाम बीसीसीआई के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि कर दी कि कोरोना वायरस के चलते पूरी सिरीज को ही रद्द किया जाता है. यानी राजधानी लखनऊ और कोलकाता में होने वाले मैच को फौरी तौर पर रद्द कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक कहा यह जा रहा है कि आने वाले वक्त में मैच फिर से आयोजित होगा.



मुमकिन है के आईपीएल से पहले दोबारा यह सीरीज खेली जाएगी जिसमें भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एक-दूसरे को टक्कर देंगे. मैच बिना दर्शकों के खेले जाने की सूचना के बाद से ही बिके हुए टिकट की रकम को भी वापस करने का बीसीसीआई ने ऐलान किया था. जिसके बाद लखनऊ के इकाना  स्टेडियम के बाहर बड़ी तादाद में दर्शकों की भीड़ नजर आई, जो अपना टिकट वापस करने आए थे हालांकि इस मैच के रद्द होने के साथ ही प्रशासन के साथ-साथ लोगों ने भी बड़ी राहत की सांस ली है.



ये भी पढ़ें- Corona Virus: विदेशी सैलानियों को बनारस घूमने से पहले रहना होगा 14 दिन निगरानी वार्ड में...



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 7:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading