लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन तोड़ने वाले 6079 लोगों पर FIR, डेढ़ लाख वाहनों के कटे चालान
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 11:23 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन तोड़ने वाले 6079 लोगों पर FIR, डेढ़ लाख वाहनों के कटे चालान
पूरे यूपी में लॉकडाउन के दौरान वाहनों की चेकिंग (फाइल फोटो)

लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 3.18 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया इससे पहले प्रदेश में 5250 बैरियर लगाकर 7.51 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.50 लाख वाहनों के चालान हुए और 12213 वाहन सीज़ किए गए.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (COVID-19) की महामारी को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया गया है, जिसकी वजह से लोगों को कुछ विशेष परिस्थितियों को छोड़कर  घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. बावजूद इसके उत्तर प्रदेश में अभी भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है कि जो सिर्फ मौज-मस्ती के लिए घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. संपूर्ण लॉकडाउन के सातवें दिन पुलिस-प्रशासन (Police-Administration) ने नियमों का उल्‍लंघन करने वाले 6079 लोगों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है. वहीं वाहन चालकों से आज 3.18 करोड़ रुपए का जुर्माना भी वसूला गया.

जमाखोरी व कालाबाजारी के खिलाफ भी कार्रवाई जारी
प्रदेश में ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जो मुश्किल की इस घड़ी में ज्‍यादा से ज्‍यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं. प्रशासन ने बीते दिनों, ऐसे लोगों को कड़ी चेतावनी जारी कर सही कीमतों पर सामान बेचने की हिदायत दी थी. स्थिति यहां तक आ गई कि सरकार ने जिलाधिकारियों को आवश्‍यक सामान की कीमत तय कर दुकानों के बाहर सूची चिपकाने का आदेश दे दिया. इन तमाम कोशिशों के बावजूद कई कारोबारी मुनाफाखोरी और कालाबाजारी (Black marketing) में लगे हुए हैं. लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में सातवें दिन 46 एफआईआर दर्ज की गई.

7.51 लाख वाहनों की चेकिंग 1.50 लाख के कटे चालान



लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 3.18 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया. इससे पहले प्रदेश में 5250 बैरियर लगाकर 7.51 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.50 लाख वाहनों के चालान हुए और 12213 वाहन सीज़ किए गए. एडीजी एलओ (ADG Law and Order) पीवी रामाशास्त्री के मुताबिक सभी जिलों के कप्तानों को लॉकडाउन तोड़ने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही कालाबाजारी करने वालों और जमाखोरों के खिलाफ भी सख़्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. वाहन चालाकों से आज सातवें दिन तक 3.18  करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला गया.



ये भी पढ़ें- COVID-19: Lockdown में एक हफ्ते से बिना सूचना नदारद मिर्जापुर के मंडी उपनिदेशक सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 11:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading