अपना शहर चुनें

States

COVID-19: ये हैं लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट, जहां 15 अप्रैल तक आने-जाने पर है लगा प्रतिबंध

लखनऊ में सरकार ने 12 हॉटस्पॉट तय किए हैं.
लखनऊ में सरकार ने 12 हॉटस्पॉट तय किए हैं.

योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए है राजधानी लखनऊ में 12 हॉटस्‍पॉट बनाए हैं, जहां आज रात 12 बजे से कंप्लीट लॉकडाउन होगा.

  • Share this:
लखनऊ. सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में बढे कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए हैवी संक्रमण वाले 15 जिलों के हॉटस्पॉट (Hotspot) पर 15 अप्रैल तक कम्पलीट लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. इन हॉटस्पॉट वाले जगहों पर कर्फ्यू जैसे हालात होंगे और किसी को प्रवेश व निकलने की अनुमति नहीं होगी. जबकि इस दौरान सभी को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उनके घर पर ही सुनिश्चित की जाएगी. राजधानी लखनऊ में 12 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है, जहां बुधवार रात 12 बजे से कम्पलीट लॉकडाउन होगा. आपको बता दें कि प्रदेश में अभी तक कोविड-19 के 343 मरीज आए हैं.

ये हैं लखनऊ के 12 हॉटस्पॉट
लखनऊ में डॉक्टर नाज़िया के घर के आसपास का इलाका विजय खंड, कैफ़ अली आब्दी के घर के आसपास का इलाका इंदिरानगर, डॉक्टर तौसीफ हैदर के घर के आसपास का इलाका अलीना एंक्लेव खुर्रम नगर और यश ठाकुर के घर के आसपास का इलाका विशालखण्ड आंशिक रूप से सील होगा. जबकि मस्जिद अलीजान ,सदर , मोहम्मदी मस्जिद अस्तबल, चारबाग, फूलबाग मस्जिद ,कैसरबाग, मोहम्मदिया मस्जिद, मुजम्मिल नगर सहादतगंज, लाल मस्जिद ,आलमनगर तालकटोरा, नजरबाग मस्जिद ,कैसरबाग, खजूर वाली मस्जिद, त्रिवेणी नगर, अली हयात मस्जिद फैजुल्लागंज मड़ियाव और रजौली मस्जिद, गुडंबा शामिल हैं.

सबकुछ रहेगा बंद, लेकिन होगी होम डिलिवरी
बता दें इन इलाकों में किसी भी तरह का मूवमेंट नहीं होगा. इतना ही नहीं मेडिकल स्टोर से लेकर एटीएम व बैंक भी बंद रहेंगे. अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि सील होने वाले इलाकों में 100 डोर-टू-डोर सप्लाई सुनिश्चित करवाई जाएगी. लोगों से सहयोग की अपील है.



सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार जिन जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील किया जाना है, उनमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, सहारनपुर और बस्ती शामिल हैं. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान हो रहे उल्लंघन से संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा था, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है.

ये भीपढ़ें
UP Coronavirus Update: प्रदेश के 15 जिलों के ये हॉटस्पॉट होंगे सील, यहां देखें पूरी लिस्‍ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज