Covid-19 News: लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी के बीच गैस एजेंसी के बाहर जुटी भीड़

गैस एजेंसी के बाहर लोगों की कतार लग गई.

गैस एजेंसी के बाहर लोगों की कतार लग गई.

Corona News: लखनऊ में ऑक्सीजन सप्लाई में कमी आई है. ऐसे में कई अस्पताल ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी की समस्या से जूझ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 11:11 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में कोरोना वायरस के मामले एकएक बढ़ गए हैं. खासकर उत्तर प्रदेश में ही रोज हजारों कोरोना संक्रमित (Corona Infected) मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना मरीजों के सामने ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है. कई अस्पतालों में भी ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर है. ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) के लिए लोगों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी की खबरों के बीच एक गैस एजेंसी के बाहर लोगों की कतार लग गई. लोग ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए एजेंसी के बाहर जुट गए.

जानकारी के मुताबिक, शहर में ऑक्सीजन सप्लाई में कमी आई है. ऐसे में कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी की समस्या से जूझ रहे हैं. कहा जा रहा है कि ऑक्सीजन की मांग चौगुनी तक बढ़ गई है. वहीं, मुरारी गैस प्राइवेट लिमिटेड (18.06) के डिवीजनल सेल्स मैनेजर ने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति अभी प्रमुख कोविड हॉस्पिटल्स और निजी इस्तेमाल के लिए आवश्यक लोगों तक ही की जा रही है.



 उपलब्‍ध होंगे 5000 अतिरिक्त बेड
अब पिछले 24 घंटे में 30,594 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. वहीं, 129 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सक्रिय मामले 1,91,457 तक हो गए हैं. अब तक करोना से 9830 लोगों ने दम तोड़ दिया है. वहीं, एक दिन पहले ही सूबे में 27,426 नए कोरोना संक्रमित मिले थे और 103 लोगों की मौत हो गई थी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल पर डीआरडीओ के सहयोग से अति शीघ्र सभी सुविधाओं से लैस 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा. इसके क्रियाशील होने के साथ ही लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए 5000 अतिरिक्त बेड उपलब्ध हो जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज