लाइव टीवी

COVID-19: मायावती ने गरीबों के लिए सरकार से आर्थिक मदद की मांग की
Lucknow News in Hindi

भाषा
Updated: March 24, 2020, 6:28 PM IST
COVID-19: मायावती ने गरीबों के लिए सरकार से आर्थिक मदद की मांग की
बसपा सुप्रीमो मायावती (File Photo)

मायावती (Mayawati) ने कहा, "करोड़ों गरीब व दैनिक मेहनतकश लोग भूखमरी जैसी विपत्ति का सामना कर रहे हैं.

  • Share this:
लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कोरोना महामारी को लेकर परेशानी का सामना कर रहे गरीब और दैनिक मजदूरों के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से आर्थिक मदद की मांग की है. मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया, "कोरोना (Corona) महामारी को लेकर देश और उत्तर प्रदेश में भी जबर्दस्त लॉकडाउन से आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है."

उन्होंने कहा, "करोड़ों गरीब व दैनिक मेहनतकश लोग भूखमरी जैसी विपत्ति का सामना कर रहे हैं. अतः यह बहुत जरूरी है कि केन्द्र व राज्य सरकारें उनकी तत्काल समुचित आर्थिक मदद करें." एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा, "बसपा की सभी सामर्थ्यवान लोगों से भी विशेष अपील है कि वे इस लॉकडाउन में अति-जरूरतमन्दों की भरसक मदद करने का पूरा-पूरा प्रयास करें. "

बता दें कि आज ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्थिति काफी गंभीर है. करीब 1 लाख से ज्यादा लोग विदेशों से या फिर अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश में आए हैं. वे लोग कहां हैं? कैसे हैं? इसकी जानकारी लगाई जा रही है. लिहाजा सरकार को लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि जो जहां है, वह वहीं रहे.

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि 23 करोड़ की जनता को इस महामारी से बचाने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों अनुरोध है कि वे अपना-अपना सहयोग दें. प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है. किसी भी तरह की कोई कमी नहीं है.



जमाखोरी, कालाबाजारी पर रोक लगाएं अफसर
सीएम ने कहा कि सभी प्रदेशवासी मानवता की सेवा के लिए योगदान करें. अपने घरों में रहें. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसी भी कीमत पर जमाखोरी, कालाबाजारी और अधिक मूल्यों पर सामान न बिकने पाए. मुख्यमंत्री ने इस दौरान व्यापारियों से भी सहयोग की अपील की. उन्होंने कहा कि लोग ऐसा कुछ भी न करें कि सख्त कार्रवाई करनी पड़े.

ये भी पढ़ें- 

COVID-19: मुंबई से मधुबनी के लिए बाइक पर निकला छात्र, यहां पुलिस ने लगाई ब्रेक

कोरोना महामारी झेलने लायक नहीं है हेल्थ सिस्टम, घर रहकर करें लॉकडाउन का समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 6:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर