• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • LUCKNOW COVID 19 POSITIVE SP MP AZAM KHAN TREATMENT IN ICU DOCTORS MONITORING ROUND THE CLOCK UPAS

Azam Khan Health: हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं सपा सांसद आजम खान, अब्दुल्ला की हालत स्थिर

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में सपा सांसद आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. (File Photo)

Azam Khan Health News: लखनऊ के मेदांता अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम चौबीसों घंटे सपा सांसद आजम खान की तबीयत पर नजर बनाए हुए हैं. जानकारी के अनुसार अस्पताल प्रशासन आज शाम 5 बजे तक मेडिकल बुलेटिन जारी करेगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित हैं और इस समय उनकी तबीयत ज्यादा खराब है. उनका लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) के कोविड आईसीयू में इलाज चल रहा है है. अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम चौबीसों घंटे आजम खान की तबीयत पर नजर बनाए हुए हैं.

इसके बाद रात करीब साढ़े 8 बजे मेदांता अस्पताल, लखनऊ के निदेशक राकेश कपूर ने न्यूज़18 से फोन पर बताया कि आजम खान का कोविड वार्ड के आईसीयू में इलाज चल रहा है. निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल कम हुआ है. अगले 72 घंटे इलाज़ के लिहाज से काफी अहम हैं. विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि किसी भी अफवाह से बचें.

इससे पहले मंगलवार शाम अस्पताल प्रशासन मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि आज आजम खान को हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत के चलते कोविड आईसीयू में रखा गया है. अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में उनका इलाज चल रहा है.

इससे पहले खबर आई थी कि आईसीयू में उन्हें सबसे ज्यादा ऑक्सीजन (Oxygen) की जरूरत पड़ रही है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आजम खान को प्रति मिनट 10 लीटर के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है. वहीं, उनके बेट अब्दुल्ला की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है. अब्दुल्ला भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

मेदांता अस्पताल की मंगलवार को जारी बुलेटिन

bulletin
मेदांता अस्पताल द्वारा हेल्थ बुलेटिन


मेदांता अस्पताल के निदेशक ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को रविवार रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है.



सीतापुर जिला कारागार के डेप्‍युटी जेलर ओंकार पांडेय ने रविवार को बताया था कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला में 30 अप्रैल को आरटी पीसीआर जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. एक हफ्ते पहले दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी. लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इनकार कर दिया था.

13 अन्य बंदी भी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर में निरुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें पहले लखनऊ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की तैयारी की गई थी, लेकिन आजम खान ने जाने से मना कर दिया था.
Published by:Ajayendra Rajan Shukla
First published: