Chandauli News: कोरोना का पाठ पढ़ाने DDU स्टेशन पर उतर आए शनिदेव, हैरान रह गए यात्री

स्टेशन पर यात्रियों को दी गई समझाइश.

स्टेशन पर यात्रियों को दी गई समझाइश.

Fight Against COVID-19: यूपी के चंदौली स्टेशन पर यात्रियों को कोरोना (Corona) के प्रति जागरुक करने के लिए एक खास तरीका आगमाया गया. समझाइश देने खुद शनिदेव पहुंचे थे.

  • Share this:

चंदौली. कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है लेकिन बावजूद इसके अभी भी कुछ लोग है जो कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. खासकर रेलयात्रा के दौरान लोग लापरवाही बरत रहे हैं. शायद यही वजह है कि पूर्व मध्य रेल अंतर्गत आने वाले दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन

पर भारतीय रेल द्वारा लगातार जाग्रुपता अभियान चलाया जा रहा है . इसी क्रम में डीडीयू स्टेशन की आरपीएफ टीम अनोखे  तरीके से रेलयात्रियों को कोविड से बचाव के टिप्स दे रही है.

आरपीएफ डीडीयू ने समाधान नामक सामाजिक संस्था के साथ संयुक्त रूप से स्टेशन परिसर में रेल यात्रियों में कोविड-19 के प्रति जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान शनिदेव की वेशभूषा में एक व्यक्ति घूमकर सभी यात्रियों को मास्क लगाने और सावधानी बरतने की जानकारी के साथ लोगों के हाथ सैनिटाइज भी करा रहा है. वही लगातार लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही थी.

यात्रियों को किया गया जागरुक 
डीडीयू जंक्शन की आरपीएफ द्वारा रेल यात्रियों और रेल कर्मियों को जागरूक करने के लिए अनोखे तरीके से अभियान चलाया जा रहा है. यहां आरपीएफ का एक जवान शनिदेव का रूप धारण कर लोगों को कोरोना से बचाव  के लिए जागरूक कर रहा है. दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन में रेल यात्रियों और कर्मचारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए शनि देव महाराज धरती पर उतरे और लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए उपाय बताया. शनिदेव का रूप धारण किए यह शख्स आरपीएफ का जवान है, जो रेल यात्रियों और रेल कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रहा है.

ये भी पढ़ें: UP Corona Guidelines: सिर्फ 25 लोगों की मौजूदगी में होगी शादी, प्रोटोकॉल का पालन जरूरी 

इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर डीडीयू ने बताया कि यात्रियों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान सासाराम से आई समाधान नामक एक सामाजिक संस्था ने भी जागरूकता अभियान में सहयोग किया. उन्होंने कहा कि समय- समय पर इस तरह का जागरूकता अभियान जारी रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज