UP COVID-19 Update: 52 जिलों में 1184 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, मऊ-एटा और सुल्तानपुर में मिले नए मरीज
Etah News in Hindi

UP COVID-19 Update: 52 जिलों में 1184 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, मऊ-एटा और सुल्तानपुर में मिले नए मरीज
उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी के 52 जिलों के 1184 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना (COVID-19) संक्रमण धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है. ताजा हालात ये हैं कि प्रदेश में मऊ (Mau), एटा (Etah) और सुल्तानपुर (Sultanpur) में भी नए कोरोना मरीज सामने आ गए है. प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी के 52 जिलों के 1184 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

प्रमुख सचिव ने बताया कि कल 3268 लोगो सैंपल की टेस्टिंग हुई. पॉजिटिव  पाए गए 1184 में से 78 प्रतिशत पुरुष हैं, वहीं बाकी महिलाएं हैं. उन्होंने बताया कि 28 दिनों तक कोई केस न मिलने वाले जिले घोषित ग्रीन जोन घोषित होते हैं. प्रमुख सचिव ने कहा कि लखनऊ का लोकबंधु अस्पताल कोविड लेवल-2 का अस्पताल बनेगा. हालांकि सोमवार को 13 और संक्रमितों को अस्पताल से छुट्टी मिल गयी. सूबे में अब तक कुल 140 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं. इस तरह राज्य में अब भी कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 1026 मामले हैं.


प्रदेश में अब तक 18 की मौत
यूपी में अब तक कोरोना से आगरा में 6, मेरठ और मुरादाबाद में तीन-तीन, वस्‍ती, लखनऊ, वाराणसी, बुलंदशहर, कानपुर, फिरोजाबाद और बस्ती में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है.



कोटा से आए छात्र होम क्‍वारंटाइन में रहेंगे

इस दौरान अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ बैठक कर लॉकडाउन की समीक्षा की है. उन्होंने कोटा से आये छात्रों की टेस्टिंग कर होम क्‍वारंटाइन के निर्देश दिए हैं. छात्रों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कराकर घर भेजा जा रहा है.

इसके अलावा सीएम ने पुलिसकर्मियों से सुरक्षा उपकरणों के प्रयोग का निर्देश दिया है. सीएम ने अन्य कोविड जांच की लैब स्थापित करने के निर्देश दिए हैं. कोविड फंड के पैसे से लैब स्थापित की जाएगी.

पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर काम शुरू

अवनीश अवस्थ्यी ने बताया कि यूपी में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस जैसे प्रोजैक्ट शुरू हो गए हैं. यहां काम करने वाले सभी कर्मियों और मजदूरों की जांच के आदेश दिए गए हैं. काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के आदेशों का पालन किया जाएगा.

 

 

इनपुट: राजीव पी सिंह

ये भी पढ़ें:

Lockdown खुलते ही शुरू होगा राम मंदिर निर्माण, ट्रस्ट को मिले दस्तावेज

आगरा: शटर काट रहे चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, निकला कोरोना पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading