COVID-19 Update: यूपी में 410 हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज, इनमें जमात के 221, अब तक 4 मौत
Lucknow News in Hindi

COVID-19 Update: यूपी में 410 हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज, इनमें जमात के 221, अब तक 4 मौत
उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद

यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि अभी तक प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित कुल 410 मरीज सामने आए हैं. इनमें 221 तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) से जुड़े हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना (COVID-19) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते दिखाई दे रहे हैं. गुरुवार को 67 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 400 के पार चली गई है. यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि अभी तक उत्तर प्रदेश के 40 जनपदों से कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 410 मरीज सामने आए हैं. इनमें से 221 केस तबलीगी जमात (Tablighi Jamat) से जुड़े हैं. वहीं प्रदेश में अभी तक कुल 4 लोगों की मृत्यु हुई है. उन्होंने कहा कि अभी तक 31 लोग पूर्णतया स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक प्रदेश में 9442 बेड आइसोलेशन के लिए तैयार हो चुके हैं. अब हमने निजी अस्पतालों को भी नोटिफाइड करना शुरू कर दिया है. अभी तक हमने 9 अस्पतालों को नोटिफाइड कर लिया है. विदेश से आए निगरानी पर रखे गए कुल व्यक्तियों की संख्या 63,855 है. इनमें 43,140 लोग 28 दिन की अवधि पूरी कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि क्वारेंटाइन के कुल बेड्स की संख्या 12,819 है. क्वारेंटाइन में पाॅजिटिव लोगों के काॅन्टैक्ट्स या अन्य संदिग्ध मरीजों की कुल संख्या 5,734 है. आइसोलेशन वाॅर्ड में इस समय 412 मरीज हैं.

7451  में से 6953 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव
प्रमुख सचिव ने बताया कि 7451 की सैंपलिंग की जा चुकी है. 6953 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.



उन्होंने कहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करें. कम से कम 25 सेकेंड तक साबुन से हाथ धोएं और ऐसी चीजों का सेवन करें, जिससे आपकी इम्यूनिटी बढ़ सके.



उन्होंने कहा कि निगेटिव पाए जाने वालों को फैसिलिटी क्वारेंटाइन में 14 दिनों तक रखने के बाद उनसे अनुरोध किया जाता है कि वो अपने घरों में जाकर 14 दिन तक ‘होम क्वारंटाइन’ में रहें, ताकि किसी प्रकार के संक्रमण की आशंका न रहे. फैसिलिटी क्वारेंटाइन का प्रोटोकाॅल यह है कि अगर टेस्ट के बाद कोई व्यक्ति पाॅजिटिव पाया जाता है, तो उनको हम अस्पताल में आइसोलेशन वाॅर्ड में शिफ्ट कर देते हैं.

ये भी पढ़ें:-

कोरोना पीड़ित महिला मिलने के बाद भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत सेल्फ क्वारेंटाइन

जौनपुर के इस शख्स ने यूट्यूब देख 24 घंटे में बना डाली आटोमेटिक सैनेटाइज मशीन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading