COVID-19 Update: यूपी में अब तक 849 केस आए सामने, 49 जिलों तक फैला संक्रमण
Pilibhit News in Hindi

COVID-19 Update: यूपी में अब तक 849 केस आए सामने, 49 जिलों तक फैला संक्रमण
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि यूपी 10 जिलों में कोरोना का अब एक भी सक्रिय केस नहीं है.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार अभी तक यूपी में 849 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. वर्तमान स्थिति ये है कि प्रदेश के 49 जिलों (49 Districts) से अब तक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं पीलीभीत (Pilibhit), हाथरस (Hathras), महाराजगंज (Maharajganj) में अब कोरोना एक्टिव केस नहीं आए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना (COVID-19) संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार अभी तक यूपी में 849 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं, जिसमें 44 नये केस शामिल हैं. वर्तमान स्थिति ये है कि प्रदेश के 49 जिलों (49 Districts) से अब तक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं पीलीभीत (Pilibhit), हाथरस (Hathras), महाराजगंज (Maharajganj) में अब कोरोना एक्टिव केस नहीं आए हैं. प्रमुख सचिव ने बताया कि 993 लोग आइसोलेशन वार्ड में हैं.

अब तक 14 लोगों की मौत
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 14 लोगों की मौत हुई है. इनमें आगरा में पांच, मुरादाबाद और मेरठ में दो-दो और लखनऊ, कानपुर, बस्ती, बुलंदशहर तथा वाराणसी से एक-एक मामले शामिल हैं.

प्रमुख सचिव ने कही ये बात



प्रमुख सचिव ने बताया कि कल यानि गुरुवार को लखनऊ, गोंडा, बरेली, हरदोई, पीलीभीत, शाहजहांपुर की पूल टेस्टिंग हुई. 55 पूल नेगेटिव और 3 पूल पॉजिटिव आए हैं. पॉजिटिव पूल की जानकारी जिलों को दे दी गई है.



कोरोना संदिग्ध मिलने पर थानेदार पर कार्रवाई होगी
वहीं प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि यूपी में छिपे हुए कोरोना संदिग्ध मिलने पर थानेदार पर कार्रवाई होगी. डीएम, एसपी की भी जिम्मेदारी तय होगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक 20 अप्रैल के बाद उद्योग खुलेंगे. 21 लाख श्रमिकों को एक हज़ार रुपये की धनराशि दी गई. उन्होंने बताया कि अभी तक प्रदेश में तबलीगी ज़मात के विदेशी लोगों पर 45 एफआईआर हुई हैं. 259 विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट ज़ब्त किए गए हैं.

अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोई भूखा न रहे. पीडीएस से राशन सबके पास पहुंचे. जिसके पास राशनकार्ड नहीं है, उनके पास भी राशन पहुंचना चाहिए. पूरे देश में सबसे ज्यादा राशन वितरण यूपी में हुआ है. कुल वितरण में 35 फीसदी राशन मुफ़्त में दिया गया. उन्होंने बताया कि गुरुवार को प्रदेश में कुल 1,369 धार्मिक एवं स्वैच्छिक संस्थाओं के माध्यम से और 704 जिला प्रशासन एवं अन्य सरकारी संस्थाओं द्वारा खाद्य सामग्री के रूप में कुल 12,05,397 फूड पैकेट्स का वितरण किया गया है.

ये भी पढ़ें:

यूपी सरकार ने 20 अप्रैल से सरकारी ऑफिस को खोले जाने को लेकर जारी की एडवाइजरी

UP: मंत्री श्रीकांत शर्मा बोले- छिपे हुए जमातियों पर लगेगा NSA
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading