4 दिनों में 120 नए केस के साथ लखनऊ बना यूपी का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना संक्रमित शहर
Agra News in Hindi

4 दिनों में 120 नए केस के साथ लखनऊ बना यूपी का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना संक्रमित शहर
लखनऊ में पिछले 4 दिनों में कोरोना संक्रमण के 100 से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं.

लखनऊ (Lucknow) के 160 केस में से लगभग 80 केस सदर बाजार के, 47 जीसीआरजी कॉलेज बख्शी का तालाब के, नजीराबाद के 3, फूलबाग के 4 केस शामिल हैं. वहीं गोमतीनगर में 3, कमांड अस्पताल में 3 मरीज भर्ती हैं. इसी तरह इंदिरा नगर में 1, खुर्रम नगर में 3, 2 केस नया गांव और केस 2 तोपखाना के शामिल हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना संक्रमण (COVID-19) तेजी से बढ़ता दिख रहा है. स्थिति ये है कि कोरोना संक्रमण के मामले में आगरा (Agra) के बाद लखनऊ इस समय दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. चिंताजनक बात ये है कि पिछले महज 4 दिनों में लखनऊ में 120 केस नए मिल चुके हैं.

बुधवार को लखनऊ में जहां 31 नए केस मिलने की खबर सुर्खियां बनीं, वहीं अगले ही दिन गुरुवार को 28 नए केस सामने आए. शुक्रवार को 7 नए केस सामने आए, वहीं आज यानी शनिवार को लखनऊ में रिकॉर्डतोड़ 54 केस पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही लखनऊ में 160 कोरोना मरीज हो गए हैं. वहीं आगरा में इस समय प्रदेश में सबसे ज्यादा 196 पॉजिटिव केस मिले हैं.

300 मीटर रेडियस में 80 केस!



राजधानी लखनऊ में सदर बाजार इलाके में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिल चुके हैं, जिसके बाद यहां हॉटस्पॉट बना दिया गया है. जानकारी के अनुसार सदर बाजार के कसाईबाड़ा में 80 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सदर इलाके के 300 मीटर रेडियस में 80 केस मिले हैं. इसके अलावा कैसरबाग, तालकटोरा, सआदतगंज, वजीरगंज में भी कोरोना पॉजिटिव 2-2 के केस मिले हैं.
47 मरीज जीसीआरसी कॉलेज, बख्शी का तालाब में मिले

वहीं शनिवार को बख्शी का तालाब स्थित जीसीआरसी कॉलेज में भी 47 नए कोरोना पॉजिटिव मिले. दरअसल जीसीआरजी कॉलेज में लखनऊ की विभिन्न जगहों से जमातीयों को क्वारेंटाइन कराया गया है. क्वारेंटाइन अवधि 14 दिन पूरे होने पर कल सभी का सैंपल लिया गया था. यहां क्वारेंटाइन कराए गए लोगों में सहारनपुर, बहराइच, असम के भी लोग शामिल हैं. जीसीआरजी कॉलेज के सभी पॉजिटिव केस जमात से जुड़े हुए हैं.

कोरोना संक्रमण के ये हैं प्रमुख इलाके

160 में से लगभग 80 केस सदर बाजार के, 47 जीसीआरजी कॉलेज बख्शी का तालाब के, नजीराबाद के 3, फूलबाग के 4 केस शामिल हैं. वहीं गोमतीनगर में 3, कमांड अस्पताल में 3 मरीज भर्ती हैं. इसी तरह इंदिरा नगर में 1, खुर्रम नगर में 3, 2 केस नया गांव और केस 2 तोपखाना के शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:

COVID-19 Update: यूपी में 948 हुए मरीज, लखनऊ में 54 और आगरा में मिले 24 नए केस

COVID-19 Update: लखनऊ में एक साथ 54 कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने, 160 कुल मरीज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading