Covid-19 Update: UP में कोरोना से 24 और मरीजों की मौत, 1950 नए मामले आए सामने

 राज्य में अब तक दो करोड़ तीन लाख आठ हजार 636 नमूनों की जांच हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

राज्य में अब तक दो करोड़ तीन लाख आठ हजार 636 नमूनों की जांच हो चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

Covid-19 Update:स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा पांच मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं. इसके अलावा, वाराणसी में तीन तथा कानपुर और अयोध्या में दो-दो मरीजों की मौत हुई है.

  • Share this:


लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) के कारण 24 और लोगों की मौत हो गई तथा 1950 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 24 और लोगों की मौत हो गयी. इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7924 हो गयी है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा पांच मौतें राजधानी लखनऊ में हुई हैं. इसके अलावा, वाराणसी में तीन तथा कानपुर और अयोध्या में दो-दो मरीजों की मौत हुई है. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1950 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें से 283 नए मामले राजधानी लखनऊ में सामने आए हैं. इसके अलावा, गाजियाबाद में 223, मेरठ में 171, गौतम बुद्ध नगर में 138 तथा वाराणसी में 108 नए मामले सामने आए हैं.



अब तक दो करोड़ तीन लाख आठ हजार 636 नमूनों की जांच हो चुकी है

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में इस वक्त 22160 कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1993 मरीज ठीक भी हुए हैं। राज्य में इस वक्त कोविड से उबरने का प्रतिशत 94.58 है. प्रसाद ने बताया कि शनिवार को राज्य में 179972 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक दो करोड़ तीन लाख आठ हजार 636 नमूनों की जांच हो चुकी है.





केन्द्रों की सूची देखी जा सकती है

उन्होंने बताया कि शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मेरा कोविड केन्द्र' मोबाइल ऐप शुरू किया है. इस ऐप की मदद से उन केन्द्रों की जानकारी हासिल की जा सकती है, जहां निशुल्क कोविड जांच होती है. ऐप में किसी शहर या मोहल्ले का नाम लिखने से पांच किलोमीटर के दायरे में निशुल्क जांच करने वाले केन्द्रों के नाम सामने आ जाएंगे. साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशक की वेबसाइट पर जाकर भी ऐसे केन्द्रों की सूची देखी जा सकती है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज