लाइव टीवी

COVID-19: प्रदेश की चीनी मिलों से योगी सरकार की अपील- आस-पास के इलाकों को करें सेनेटाइज
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 1, 2020, 12:15 AM IST
COVID-19: प्रदेश की चीनी मिलों से योगी सरकार की अपील- आस-पास के इलाकों को करें सेनेटाइज
चीनी मिलों पर किसानों का बकाया एक बड़ी समस्या है (फ़ाइल फोटो)

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने यूपी के विभिन्न इलाको में संचालित 119 चीनी मिलों से अपील की- चीनी मिलों को अपने क्षेत्र के गांव, ब्लाक, थाना, तहसील, CHC, PHC और कलेक्ट्रेट जैसे सभी सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाइज कर कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ रहे खतरे को रोकना चाहिए.

  • Share this:
लखनऊ. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (COVID-19) के चलते देश-प्रदेश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिये भले ही इन दिनों पूरे देश को लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया हो. बावजूद इसके कोरोना वायरस (Coronavirus disease) से संक्रमित लोगों का आंकड़ा देश के विभिन्न प्रदेशों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसको रोकने के लिये सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर यूपी के गन्ना मंत्री सुरेश राणा (Suresh Rana) ने प्रदेश की सभी चीनी मिलों (Sugar Factories) से अपील की है कि, सभी चीनी मिलें भी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये अपने आस-पास के क्षेत्र से जुड़े सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाइज करें.

मानवता की सेवा
गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने यूपी के विभिन्न इलाको में संचालित 119 चीनी मिलों से अपील की है कि ‘पूरा देश और प्रदेश इस वक्त कोराना वायरस के संकट से जूझ रहा है. जिससे निपटने के लिये मोदी-योगी सरकार द्वारा युद्धस्तर पर प्रयास किया जा रहा है. लेकिन इस संकट की घड़ी में प्रदेश की सभी चीनी मिलों को भी राष्ट्र और प्रदेश हित में अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए. चीनी मिलों को अपने क्षेत्र के गांव, ब्लाक, थाना, तहसील, CHC, PHC और कलेक्ट्रेट जैसे सभी सार्वजनिक स्थलों को सेनेटाइज कर कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे खतरे को रोकना चाहिए. इससे न सिर्फ मानवता की सेवा होगी, बल्कि कोराना वायरस को रोकने में भी मदद मिलेगी.’ बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनियाभर में एक खतरनाक महामारी का रूप ले चुका है. WHO ने इसे पहले ही PANDEMIC घोषित कर दिया है. चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ ये वायरस अब तक दुनिया के 199 देशों में फैल चुका है. भारत भी इसकी चपेट में है और देश में लगातार इसके केस बढ़ रहे हैं. इससे बचाव के लिए सरकार ने देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: लॉकडाउन तोड़ने वाले 6079 लोगों पर FIR, डेढ़ लाख वाहनों के कटे चालान



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 12:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading