COVID-19: योगी सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए स्टेट प्लेन अहमदाबाद भेजा

योगी सरकार ने अहमदाबाद से जीवनरक्षक रेपडिसिविर इंजेक्शन की खेप मंगवाई है (File photo- CM Yogi)

योगी सरकार ने अहमदाबाद से जीवनरक्षक रेपडिसिविर इंजेक्शन की खेप मंगवाई है (File photo- CM Yogi)

Lucknow: यूपी में कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालात और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी के चलते योगी सरकार ने आपात स्थिति से निपटने के लिए अहमदाबाद से यह दवा मंगवाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 12:50 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है .इसी बीच जीवन रक्षक मानी जाने वाली दवा रेमडेसिविर के इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की कमी पड़ रही हैं. अब यूपी सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन गुजरात से मंगवाए हैं . जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए स्टेट प्लेन अहमदाबाद भेजा है. आज शाम तक दवा की खेप के लखनऊ पहुंचने की उम्मीद है.

प्रदेश के अधिकतर जिलों में कोविड मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ गई है. ऐसे में जीवन रक्षक दवाओं को लेकर भी चिंता बढ़ी है. पीलीभीत के सीएमओ ने शासन से नाजुक हालत के मरीजों के लिए रेमडेसिविर की डिमांड भेजी है. यही हाल कई जिलों में है. पीलीभीत में पिछले साल मिली आपूर्ति के सभी 30 इंजेक्शनों की खपत होने के बाद इनको मंगवाया नहीं गया था. अभी टेमीफ्लू से काम चलाया जा रहा है. इधर, मेडिकल स्टोरों पर डिमांड न होने से आपूर्ति का आर्डर नहीं दिया गया है.



Youtube Video

राहत देने वाली दवा मानी जाटी है रेमडेसिविर

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन कारगार होने का दावा किया जाता है. पिछले साल इंजेक्शन लोगों ने स्टाक कर लिए थे और बहुत ऊंचे दाम पर बिके थे. इस बार शासन ने यह इंजेक्शन सीधे जिला अस्पताल को देने को कहा है. अब इंजेक्शन की जरूरत फिर से आ पड़ी है, लिहाजा शासन को इंजेक्शन की डिमांड भेजी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज