लाइव टीवी

COVID-19: यूपी में अब तक तब्लीगी जमात के 34 केस पॉजिटिव, लखनऊ की KGMU लैब का रिजल्ट
Agra News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 3, 2020, 1:13 PM IST
COVID-19: यूपी में अब तक तब्लीगी जमात के 34 केस पॉजिटिव, लखनऊ की KGMU लैब का रिजल्ट
उत्तर प्रदेश में तबलीगी जमात से जुड़े 34 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

KGMU लैब की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन अब स्थानीय स्तर पर जमात से जुड़े लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री निकालकर उन लोगों की भी जांच करवा रहा है. माना जा रहा है कि इस कारण यूपी में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) की लैब में आज कोरोना वायरस (Coronavirus) के 34 नमूनों का रिजल्ट जारी किया है. किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने कहा है कि सभी 34 नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की प्रयोगशाला में भेजे गए ये नमूने तब्लीगी जमात (Tablighi Jamat) से जुड़े हुए लोगों के हैं. राजधानी लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती जमात के लोगों में 12 को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जबकि कानपुर में भर्ती 6 में, आगरा में 8, आजमगढ़ में 4, प्रतापगढ़ में 1, हरदोई में 2 और शाहजहांपुर में 1 जमात से जुड़े आदमी में कोरोना पॉजिटिव मिला है.

इस रिपोर्ट के आने के बाद जिला प्रशासन अब स्थानीय स्तर पर जमात से जुड़े लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री निकालकर उन लोगों को भी आइसोलेट करा करके जांच करवा रहा है. माना जा रहा है कि जमात के लोगों में इतनी भारी तादाद में मिले कोरोना वायरस की वजह से उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या और बढ़ सकती है.

यूपी में अब तक 126 मामले 



आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. नोएडा में अब तक कुल 48, मेरठ में 24, आगरा में 12, लखनऊ में 10, गाजियाबाद में 9, बरेली में 6, बुलंदशहर व जौनपुर में तीन-तीन, बस्ती, पीलीभीत व वाराणसी में दो-दो, लखीमपुर खीरी, कानपुर, मुरादाबाद, शामली, हापुड़ व बागपत में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.



16 जिलों में फैला संक्रमण

गुरुवार को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश के 16 जिलों में कोरोना संक्रमण के मरीजों की पहचान हुई है. जबकि प्रदेश के 59 जिले अब तक कोरोना संक्रमण से मुक्त है. उन्होंने बताया कि अब तक 17 लोग इलाज से ठीक हुए हैं, जबकि 2 लोगों की मौत हुई है. मरने वाले बस्ती व मेरठ के थे. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि तब्लीगी जमात में गए लोगों की पहचान व उन्हें क्वारेंटाइन करने का काम गंभीरता से किया जा रहा है. इसके लिए प्रदेश में अभियान चल रहा है.

ये भी पढ़ें:

UP में बना कोविड केयर फंड, बेसिक शिक्षकों ने दिया 76 करोड़ का पहला योगदान

इंदौर जैसी घटना UP में नहीं दिखनी चाहिए, गाजियाबाद मामले में पूरी सख्ती हो: CM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading