लाइव टीवी

COVID-19: CM योगी की अपील- लॉकडाउन को गंभीरता से लें लोग, परिवार सहित घर के अंदर रहें
Lucknow News in Hindi

भाषा
Updated: March 23, 2020, 5:08 PM IST
COVID-19: CM योगी की अपील- लॉकडाउन को गंभीरता से लें लोग, परिवार सहित घर के अंदर रहें
सीएम योगी ने की प्रदेशवासियों से अपील (file photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, " सभी से अनुरोध है कि निर्देशों, नियमों और कानूनों का पालन करें और इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सरकार के साथ मिल कर काम करें.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य की जनता से लॉकडाउन (Lockdown) को गंभीरता से लेने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि लोग घरों के अंदर रहें और स्वयं एवं अपने परिवार को बचाएं. योगी ने ट्वीट किया, " आप सब से पुनः अपील है कि लॉकडाउन को गंभीरता से लें. घर के अंदर रहें, अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं।"

उन्होंने कहा, " सभी से अनुरोध है कि निर्देशों, नियमों और कानूनों का पालन करें और इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में सरकार के साथ मिल कर काम करें. सतर्क रहें, जागरूक रहें." मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई में उत्तर प्रदेश को भी पूर्ण रूप से सहभागी बनना है, इसीलिये 16 जनपदों में पूरी तरह लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है.

सुरक्षित भविष्य के लिये अपना सहयोग दें
उन्होंने कहा, ‘‘मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि वे 23 करोड़ जनता के स्वस्थ और सुरक्षित भविष्य के लिये अपना सहयोग दें.’’ उन्होंने कहा, "सभी से मेरी अपील है कि अपने घरों में रहें. अनावश्यक रूप से बाहर एवं सार्वजनिक स्थलों पर न निकलें.  प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग आपकी सेवा के लिये पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है."



16 जिलों में तीन दिन के लिये 'लॉकडाउन' घोषित
उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए राजधानी लखनऊ समेत 16 जिलों में तीन दिन के लिये 'लॉकडाउन' घोषित किया है. मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा था कि ऐसे 16 जिले जहां कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या किसी को पृथक किया गया है, उन जनपदों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है.

उन्होंने बताया कि इन जिलों में आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

Janata Curfew: छात्रों ने AMU में थाली बजाकर सीएए-एनआरसी के खिलाफ की नारेबाजी

आम आदमी की थाली पर पड़ा कोरोना का खौफ, सब्जियां महंगी होने से मचा हाहाकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर